२१वीं सदी के आधुनिक भारत की नीव रखने वाले पूर्व विकास पुरुष को किया गया याद


प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व. राजीव गांधी जी की (76) वी जयंती को चित्रकूट जनपद के कर्वी ब्लाक के कर्वी माफी ग्राम पंचायत में युवा कांग्रेस नि. वर्तमान जिलाध्यक्ष कृष्णराज सिंह के नेतृत्व में पदाधिकारियों व कांग्रेस जनों ने सद्भावना दिवस के रूप में मनाते हुए कर्वी माफी ग्राम पंचायत स्तिथ गौशाला व गहिरानाथ तालाब में वृक्षरोपण कर व ग्राम वासियों के बीच छायादार वृक्षों को बाँट कर मनाया गया.


कांग्रेश कार्यालय में राजीव गांधी जी को याद किया गया साथ हैं उनके जीवन व्रतांत का वर्णन भी किया गया पौधारोपण करते हुए युवा कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष श्री कृष्णराज सिंह ने कहा कि कोरोना जैसी महा बीमारी के चलते स्वस्थ समाज के लिए पौधारोपण के साथ-साथ पौधों की परवरिश अति आवश्यक हैं, कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्री कुशल सिंह पटेल ने तुलसी का पौधा रोपते हुए कहा कि जिस घर के आंगन में तुलसी का पौधा होता है वहां वास्तु दोश नहीं हो सकता तथा कई बीमारियों का इलाज भी तुलसी से होता है, युवा नेता सुनील सिंह ने कहा कि स्व. श्री राजीव गांधी युवा सोच के धनी थे आपने देश में जवाहर नवोदय स्कूलों की स्थापना की, भारतवर्ष में कम्प्यूटर क्रांति व इंटरनेट को लाने वाले स्व0 श्री राजीव गांधी ही थे जिसके बिना डिजिटल इंडिया का सपना भी नही देखा जा सकता था। विनय पाल ने कहा कि आज भाजपा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के शिलान्यास की बात करती है उसके गर्भग्रह पर सदियों से लगे ताले को खुलवाकर संतों के सहयोग से शिलान्यास राजीव गांधी जी ने पूर्व में ही कर दिया था तभी से वहां पूजा होती आ रही है।


युवा कांग्रेश के जिलाध्यक्ष कृष्णराज सिंह पटेल ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी राजीव गांधी ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जिसमे प्रथम, द्वितीय,और तृतीय स्थान के साथ साथ पुरुस्कार वितरण भी किया जायेगा और विजेता छात्रों को इसका ऑनलाइन रिजल्ट भी दिया जाएगा और प्रथम स्थान लाने वाले को लैपटॉप, द्वितीय ,टैबलेट,तृतीय, विजेता को फोन और शेष स्थान लाने वाले छात्रों को भी पुरुस्कार दिया जाएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published.