शाहजहाँपुर में राम लला की भूमि पूजन को लेकर लोगों में फैला उत्साह


शाहजहाँपुर। आज राम की नगरी अयोध्या में देश के प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री सहित देश के कई दिग्गजों के साथ हाजरों संत आज अयोध्या पहुँच गए हैं। जहाँ राम लला की भूमि पूजन को लेकर सिर्फ अयोध्या के लोगों में ही उत्साह और खुशी की लहर नहीं है। बल्कि शाहजहाँपुर में भी खुशी और उत्साह का माहौल देखा जा रहा है।

क्योंकि जनपद शाहजहाँपुर में भी जगह-जगह राम के नाम पर हवन यज्ञ और अखंड रामायण की जा रही है। साथ ही ढोल नगाड़े बजाकर पटाखे फोड़े जा रहे है। क्योंकि राम भक्तों और देश वासियों का जो सपना था वह आज साकार हो गया है और आज अयोध्या में राम मंदिर की नींव देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेंद्र दामोदर दास मोदी द्वारा भूमि पूजन कर रखी गई है।

इसी ख़ुशी के शुभ अवसर पर आज शाहजहाँपुर में भी हनुमत धाम पर सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। वहीं शाम को विशेष आरती का प्रवन्ध किया गया है। जहाँ सैकड़ों भक्त हनुमत धाम पहुँचकर हनुमाम जी का आश्रीवाद लेंगे ।

आपको बता दें की अयोध्या में भगवान श्रीराम के मदिंर निर्माण का शिलान्यास भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। तो वही शाहजहांपुर में भी आज के इस खुशी के दिन को लोग बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मना रहे है। इस खुशी के मौके पर डीएम इन्द्रविक्रम सिंह पुलिस अधीक्षक एसपी आनंद ने शहर के पर्यटक स्थल हनुमत धाम पर हुनमान जी के दर्शन कर पूजा अर्चना की साथ ही डीएम ने भगवान शिव का डमरु बजाकर पूजा अर्चना की तो वहीं पूरे शाहजहाँपुर जनपद में सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया साथ ही कोरोना से बचाव के लिए लोगो से अपील भी की गई ।


Leave a Reply

Your email address will not be published.