गोंडा: चोरी के शक में युवक को लोगों ने दी तालिबानी सजा


गोंडा। शिवानंंद मिश्रा: खबर गोंडा से है जहां भीड़ का तालिबानी चेहरा सामने आया है। यहां चोरी के शक के पकड़े गए एक युवक को भीड़ ने एक लकड़ी के खंभे से बांधकर जमकर पीटा। पिटाई के बाद आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवक को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है। लाठी डंडों से युवक को पीटे जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

युवक के बांधकर पिटाई करने का यह सनसनीखेज मामला कोतवाली देहात क्षेत्र के लोढ़ियाघाटा गांव का है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले बाइक सवार 4 युवक गांव मे बकरी चोरी करने के इरादे से पहुंचे थे लेकिन इसी बीच गांव का एक युवक जाग गया और उसने शोर मचा दिया। शोर सुनकर बाइक सवार तीन युवक भाग निकले जबकि एक युवक जान बचाने के लिए तालाब मे कूद पड़ा। इसके बाद ग्रामाणों ने युवक को घेर लिया और पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

ग्रामीण रातभर युवक को तालाब मे घेर कर खड़े रहे। सुबह होने पर उसे बाहर निकाला गया और कानून को दरकिनार कर तालिबानी रुख अपनाते हुए भीड़ खुद सजा देने मे जुट गई। युवक को एक लकड़ी के खंभे से बांधकर उस पर जमकर लाठियां बरसाई गईं। युवक को पीटकर अधमरा कर दिया गया। इसी बीच डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंच गई और किसी तरह से युवक को भीड़ ने गुस्से से बचाकर बाहर लाई और उसे जिला अस्पताल मे भर्ती कराया।

भीड़ के गुस्से का शिकार हुए युवक सोनू उर्फ मुस्ताक का कहना है कि वह जेसीबी का चालक है और जमदरा गांव का रहने वाला है। वह जेसीबी चलाकर वापस लौट रहे थे इसी बीच रास्ते में उसके दोस्त उसे मिल गए और वह उनके साथ बाइक पर बैठकर चला गया लोढ़ियाघाटा गांव चला गया। वहां कुछ लोगों ने उन्हे घेर लिया तो उसके दोस्त भाग निकले और वह जान बचाने के लिए तालाब मे कूद गया। इसके बाद सुबह भीड़ ने उसे तालाब से बाहर निकाला और लाठी डंडों से उसे खूब पीटा।

वहीं जिला अस्पताल के डाक्टर सोयब इकबाल का कहना है कि युवक को पुलिस लेकर अस्पताल आई थी। उसका इलाज किया जा रहा है और अभी उसकी हालत स्थिर है। वहीं इस पूरे मामले पर जिले के अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है।

जिसका पुलिस ने संज्ञान लिया है कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के लोढ़िया घाटा गांव में एक युवक से मारपीट की गई है घटना में शामिल 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है पुलिस अधीक्षक गोंडा द्वारा क्षेत्राधिकारी सदर को जांच सौंपी गई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.