भूमि पूजन को अयोध्या तैयार, बोले आडवाणी- ये ऐतिहासिक दिन


अयोध्या। राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या तैयार है। पूरी नगरी सजी है। पीले बैनर लगे हैं। दीवारों पर नये पेंट का नजारा है। जगह-जगह भजन—कीर्तन हो रहे हैं और हर कोना भक्तिरस से सराबोर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा तमाम बड़े राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे।

इसी बीच, मंगलवार रात बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर का आधारशिला रखना मेरे ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है। मेरा मानना है कि राम मंदिर सशक्त, संपन्न और सौहार्दपूर्ण राज्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां पर सभी को न्याय मिलेगा और कोई अलग-थलग नहीं होगा।

वहीं, PMO की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में ‘‘पूजा’’ और ‘‘दर्शन’’ करेंगे। मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे, आज इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई। मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वे एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.