IPL 2020 – नहीं खेलेंगे इस बार गेंदबाज लसिथ मलिंगा, जानिए क्यों


इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन से एक और बड़े खिलाड़ी ने नाम वापस ले लिया है। फ्रेंचाइजी टीम मुंबई इंडियंस से अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने इस बार के टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला लिया है। बुधवार को मलिंगा ने जानकारी दी कि वह इस सीजन में मुंबई की टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के जेम्स पैंटिंसन को टीम में शामिल किया गया है।

मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने जेम्स पैटिंसन का स्वागत किया और मलिंगा के टूर्नामेंट के हटने के फैसले का समर्थन किया। जेम्स हमारे लिए बिल्कुल सही खिलाड़ी हैं और उनके जुड़ने से हमारी तेज गेंदबाजी अटैक को बल मिलेगा। खासकर यूएई के इस सीजन में खेलते हुए यहां जिस तरह की स्थिति होगी उसके लिए फिट हैं।

लसिथ एक लीजेंड खिलाड़ी है और मुंबई की टीम के स्तंभ की ताकत। इसमें तो कोई शक की बात ही नहीं कि उनकी कमी टीम को खलेगी। हम इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं कि ऐसे समय में लसिथ को श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना है।

मलिंगा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मुंबई की तरफ से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने कुल 170 विकेट हासिल किए हैं। पिछले सीजन में आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए मलिंगा ने मुंबई की टीम को चौथी बार टूर्नामेंट का चैंपियन बनाया था। आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को एक गेंद पर दो रन की जरूरत थी और मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को LBW आउट कर टीम को जीत दिलाई थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.