हापुड़: अवैध हथियार बनाने वाले गैंग का पुलिस ने किया खुलासा, 44 अवैध हथियार, 34 जिंदा कारतूस के साथ शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद


हापुड़। तुषार शर्मा: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अवैध हथियार बनाने वाले चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही पकड़े गए बदमाशों से अवैध हथियारों का जखीरा भी बरामद कर लिया है। स्वाट टीम के साथ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक अवैध रूप से हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 44 अवैध हथियार, 34 जिंदा व 4 खोखा कारतूस के साथ शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए है।

वीओ- आपको बता दें कि जनपद हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम-2 के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए अवैध शस्त्र बनाने के कारखाने पर छापा मार कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तो वही 11 अवैध पिस्टल 21 तमंचे आठ अद्व ने तमंचा चार राइफल एक पोनी राइफल एवं 34 जिंदा कारतूस व अवैध शस्त्र बनाने के प्रयोग में आने वाले विभिन्न उपकरण बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गिरफ्तार आरोपी पूर्व समय में मेरठ में सख्त बनाने का काम करते थे परंतु पुलिस की भनक लगने के चलते इन लोगों ने बहादुरगढ़ क्षेत्र में उपकरण बनाने का कार्य प्रारंभ किया और इनके बड़ी-बड़ी कंपनियों से संबंध है और यह लोग 70 से 80 हज़ार में पिस्टल एवं 2 से 10 हज़ार तक तमंचे की बिक्री करते हैं और इनकी तार काफी दूर-दूर तक फैले हैं। इनके और सहयोगी के नाम पूछताछ में प्रकाश में आए हैं जिन्हें अति शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published.