हर युवाओं को दिलाऊंगा रोजगार : शुभंकर कुमार


पटना। जगदीप कुमार । खगड़िया विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन संख्या 149 के चुनावी प्रत्याशी शुभंकर कुमार पर अंगिका समाज पार्टी ने विश्वास जताया साथ ही उमीदवार शुभंकर कुमार को अपने पार्टी ने चुनाव लड़ने का न्यौता दिया। इनसे जब पत्रकार ने खास बात चीत किया तो उन्होंने कहा जिस प्रकार मेरी पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया उस विश्वास पर जनता के बीच काम करूंगा।

जिसमें मेरी पहली नजर किसान पर होगी। क्योंकि मैं किसान का बेटा हूँ, और किसान के दुःख दर्द से मैं बहुत अच्छे से वाकिब हूँ। आज किसान की ऐसी हालत है वो कर्ज लेकर खेती करते हैं फिर भी उसे एशिया में नंबर एक पर रहने वाले जिला की मैं बात करता हूँ जिसमे खगड़िया का नाम सबसे पहले आता है। उस जिला के किसान आज अपनी फसल में लगे पूंजी को पाने के लिए किसी विशेष व्यक्ति के द्वारा मूल्य तय की जाती है। ऐसा क्यों? मैं इस विषय वस्तु पर नकेल कस दूँगा। क्योंकि हर किसान को पता है इस फसल को उपजाने में मुझे क्या पूँजी लगी है, कितना कर्ज लिया हूँ ।यह बात सरकार को नही पता है। इसलिए मैं जब विधायक बन जाऊंगा तो इस समस्या से किसान को मुक्ति दिलाऊंगा।

मैं जनता के बीच जाकर सबसे पहले किसान के लिए कृषि उधोग को दर्जा दिलाऊंगा, कृषि पर आधारित उधोग खोलवाऊंगा, सड़क, जल, नल योजना आदि का निर्माण करवाना हमारा लक्ष्य है। साथ ही मैं यहां के हर युवाओं को शिक्षा एवं खेल पर जोर दूँगा जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। यदि यहाँ के युवा शिक्षित होंगे तो युवा खुद किसी क्षेत्र में जाकर महीने में कम से कम 30 हजार से 40 हजार तक कमा सकते हैं। जिससे शत प्रतिशत रोजगार देने का काम करूंगा और मैं यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाउंगा जिसमे पढ़ कर खगड़िया जिला के छात्र छात्राए बिहार के हर कोने में सरकारी जॉब कर सकेंगे। इसलिए मैं जनता से एक मौका मांग रहा हूँ एक बार मुझे विधायक पद के लिए मौका दें। जिससे मैं खगड़िया की तकदीर में इजाफा कर दूंगा। मेरे द्वारा दिया गया हर वचन जनता को मिलेगा। मैं यहाँ का बेटा हूँ इसलिए मुझे एक मौका दें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.