रायबरेली में किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसी कमेटी ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन


रायबरेली। असद खान: यूपी में लगातार हो यूरिया खाद की कमी से किसानों को कभी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आज रायबरेली में कांग्रेस जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

यूपी में हो रही यूरिया खाद की किल्लत व कालाबाजारी के चलते किसानों को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। वहीँ रायबरेली जिले के किसान यूरिया खाद की कमी से परेशान है। दुकानदारों के साथ-साथ सोसायटी में भी खाद समाप्त हो गयी है। जिसको देखते हुए आज कांग्रेस जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि खाद के लिए किसान जगह-जगह भूखा-प्यासा लंबी-लंबी लाइनों में खड़ा रहता है। उसके बाद भी किसानों को खाद नही मिल पाती है। साथ कि किसान ब्लेक रेट पर खाद खरीदने को मजबूर हो रहा है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर रायबरेली कांग्रेस कमेटी ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि सरकारी गोदामो पर यूरिया खाद प्रयाप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाए। जिससे खाद की हो रही कालाबाजारी पर रोक लगाया जा सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published.