सुल्तानपुर: कांग्रेस कमेटी के द्वारा सुल्तानपुर में भारत रत्न राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का होगा ऑनलाइन आयोजन


सुल्तानपुर। विनीत गुप्ता: जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 16 से 22 वर्ष के युवाओं के लिए भारत की सशक्तिकरण बनाने के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन का उद्देश्य है। यह ऑनलाइन परीक्षा 14 सितंबर को संपन्न होगी जिसमें अभी तक लगभग दो लाख युवाओं ने अपना पंजीकरण करा लिया है।

वहीँ बात करें पिछले वर्ष की तो इस प्रतियोगिता के लिए लगभग पांच लाख युवाओं ने प्रतिभाग किया था। यह प्रतियोगिता जिला स्तर पर आयोजित हो रही है। जिसमें 60 सवालों का जवाब प्रतिभागियों को देना होगा तदुपरांत परिणाम आने पर प्रथम पुरस्कार लैपटॉप द्वितीय पुरस्कार मोबाइल फोन और तृतीय पुरस्कार टैब दिया जाएगा।

साथ ही साथ हर जिले में सैकड़ों सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे और सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी मिलेगा। यह परीक्षा पूर्णता निशुल्क होगी। इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेश पार्टी के महासचिव राकेश सचान पूर्व सांसद एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा एवं अन्य पदाधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.