सहारनपुर: क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती


सहारनपुर। सुशील कपिल: कोतवाली क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं ने दुकानदारों व पशुपालकों की नींद उड़ा दी है। चोर क्षेत्र में मुख्य जगहों को लगातार निशाना बना रहे हैं। सढोली सलेमपुर के बाद धौला कुआं गांव में परचून की दुकान का शटर उखाड़कर गल्ले में रखी नकदी व कीमती सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है। बढ़ती चोरी की घटनाओं से पुलिस गश्त व मुस्तैदी पर सवाल उठने लगे हैं।

धौलाकुआं निवासी मुंतजीर जिसकी गांव में ही परचून की दुकान है शनिवार की सुबह 4:00 बजे उसे ग्रामीणों से सूचना मिली कि उसकी दुकान का शटर खुला हुआ है। जैसे ही उसने दुकान पर जाकर देखा तो दुकान का अन्य सामान भी बिखरा पड़ा था चोरों ने दुकान का शटर उखाड़कर गल्ले में रखी ₹45000 की नकदी व करीब ₹15000 का कीमती सामान चोरी कर लिया है। पीड़ित दुकानदार ने घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है। उसी रात में दूसरी जगह कोतवाली क्षेत्र के गांव चांडी में स्थित अर्जुन सैनी की दुकान का बाहर से ताला तोड़कर गल्ले में रखी सत्रह सौ रुपए की नगदी चोरों ने साफ कर दी है।

शनिवार की सुबह ताला टूटा हुआ देखकर दुकानदार के होश उड़ गए। लेकिन चांडी निवासी दुकानदार ने पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है दुकानदार का कहना है कि सालों पहले जब उसकी दुकान में चोरी हुई थी जिसमें उसका भारी नुकसान हुआ था तो उसने तहरीर दी थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई थी इसलिए तहरीर देने का कोई फायदा नहीं होगा। क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाएं तो चिंता का विषय है ही लेकिन पुलिस के प्रति बढ़ते हुए अविश्वास को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.