सीएम योगी ने गोरखपुर में बाढ़ और कोरोना का लिया जायजा, बोले- धैर्य और संयम से करेंगे संकट का मुकाबला


गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह जनपद गोरखपुर पहुंचे । उन्होंने गोरखपुर के आस-पास बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया । मुख्‍यमंत्री ने पॉली ब्लाक के प्यारी देवी डिग्री कॉलेज परिसर में बाढ़ पीडि़तों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया । इससे पहले लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश और दुनिया आज संकट के दौर से गुजर रही है । लेकिन भारत में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा समय पर लिए गए निर्णयों के चलते इस संकट का काफी से मुकाबला संभव हो पाया है ।

बाढ़ पीड़ितों को राहत समाग्री का किया वितरण

सीएम योगी ने कोरोना और बाढ़ संकट के खात्‍मे के लिए शासन-प्रशासन और जनता की एकजुटता का आह्वान किया । उन्‍होंने कहा कि सुख और दु:ख जीवन के दो अभिन्‍न पहलू हैं, आज एक तरफ कोरोना, दूसरी तरफ बाढ़ का संकट है तो तीसरी तरफ भगवान श्रीकृष्‍ण का जन्‍मोत्‍सव भी मनाया जा रहा है । मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि धैर्य और संयम से ही इस संकट की घड़ी का मुकाबला किया जा सकता है । उन्‍होंने कहा कि श्रीकृष्‍ण का जीवन हमें धर्म, सत्‍य और न्‍याय के पथ पर चलने की प्रेरणा देता है । धैर्य से हम किसी भी चुनौती का मुकाबला कर सकते हैं ।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमें कोरोना से भी बचना है और बाढ़ से भी निपटना है । सरकार हर पीड़ित तक सहायता पहुंचाने के लिए तत्पर है । मंत्रिमंडल के सभी सहयोगी अलग-अलग दिन, अलग-अलग जिलों में जाकर जनता को राहत दिलाने का काम कर रहे हैं । बाढ़ पीडि़तों को राहत सामग्री बांटने के बाद सीएम ने गोरखपुर सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड -19 , संचारी रोग और बाढ़ की स्थित की भी समीक्षा किया ।

रिपोर्ट-रामचन्द्र गोरखपुर


Leave a Reply

Your email address will not be published.