68 साल के हो गए शक्ति कपूर, भाग कर की थी शादी


कई सुपरहिट फिल्मों में विलेन और कॉमेडियन का रोल प्ले करने वाले शक्ति कपूर 3 सितंबर को 68 साल के हो गए। तकरीबन 700 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके शक्ति का एक्टिंग करियर तो बेहद सफल रहा लेकिन पर्सनल लाइफ में इन्हें भी शादी के लिए कम पापड़ नहीं बेलने पड़े थे।

शक्ति ने शिवांगी कोल्हापुरे से शादी की थी। दोनों की शादी को अब 37 साल बीत चुके हैं। जानते हैं दोनों की लव स्टोरी से जुड़े कुछ फैक्ट्स :

एक्ट्रेस थीं शक्ति की वाइफ

शक्ति की वाइफ शिवांगी कोल्हापुरे 80 के दशक में एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 में आई फिल्म ‘किस्मत’ से की थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और रंजीता लीड रोल में थे। इस फिल्म में शक्ति कपूर ने भी काम किया था।

दोनों की पहली मुलाकात इसी फिल्म के सेट पर हुई थी। दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार। आखिर में दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

भागकर की थी शादी

शिवांगी के माता-पिता इस शादी के लिए राजी नहीं थे। शक्ति से रिश्ते की बात सुनकर शिवांगी के पेरेंट्स ने उन्हें कमरे में बंद कर दिया था। शिवांगी बचते-बचाते घर से निकलीं और आखिर में दोनों ने भागकर शादी करने का फैसला किया।

दोनों ने 1982 में भागकर शादी कर ली। जब शिवांगी ने शादी की उस वक्त उनकी उम्र 18 साल थी। इस शादी के बाद शिवांगी के माता-पिता इतने नाराज हुए कि उन्होंने उनसे बातचीत भी बंद कर दी।

शादी के बाद शिवांगी ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया और फैमिली लाइफ में बिजी हो गईं। फिर जब 19 साल की उम्र में शिवांगी बेटे सिद्धांत की मां बनीं तो उनकी मां उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में देखने आईं और फिर रिश्तों में कुछ सुधार हुआ।

0प्लेबैक सिंगर भी रही है शिवांगी

शिवांगी का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम पंढरीनाथ कोल्हापुरे और माता अनुपमा कोल्हापुरे हैं। शिवांगी ने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगर से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी दो बहनें पद्मनी कोल्हापुरे और तेजस्वी कोल्हापुरे हैं।

शक्ति को मिला था सरप्राइज

दैनिकभास्कर को दिए इंटरव्यू में शक्ति ने पिछले साल बताया था, ‘मेरा बर्थडे मनाने को लेकर मुझसे ज्यादा मेरी बीवी उत्सुक रहती है। उसने एक बार मुझे बड़े ही अनोखे तरीके से सरप्राइज दिया। वह किसी ज्योतिषी से पूछकर मेरे ग्रहों को अनुकूल बनाने वाला काफी कीमती एक रत्न लाई।

उसे अंगूठी में लगवाकर उसे मेरे बेड पर तकिए के नीचे छुपा दिया और कहने लगी कि आज अपना बैड खुद ही साफ कर लो। मैंने चादर उठाया, तो अंगूठी निकली। मैंने कहा कि ये क्या है? इसे किसने रखा है? क्या इसे भगवान ने मेरे लिए भेजा है? कहां से आई? मैंने बीवी से तमाम सवाल किए, तब वह मुस्कराते हुए बोली हैप्पी बर्थडे… यह तरीका देख मैं बहुत खुश हुआ।’


Leave a Reply

Your email address will not be published.