नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे : सुशील कुमार मोदी


बिहार: बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को एक और मौका देने के लिए बिहार की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री कौन बनने जा रहा है, इसे लेकर कोई भ्रम नहीं है। “नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे, यही हमारी प्रतिबद्धता थी।”

मोदी ने कहा कि भारतीय राजनीति में कुछ मुख्यमंत्री थे, जिन पर जनता ने चौथी बार भरोसा किया। “मैं बिहार के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने चौथी बार एनडीए में विश्वास व्यक्त किया। यह साधारण नहीं है। भारतीय राजनीति में बहुत कम ऐसे सीएम हैं जिन पर लोगों ने चौथी बार भरोसा किया। उन्होंने एनडीए को स्पष्ट जनादेश दिया है, कोई भ्रम नहीं है।

इस साल के विधानसभा चुनाव में कुल 243 में से 125 सीटें जीतने के बाद एनडीए ने बिहार में वापसी की। अपने घटकों में से, भाजपा ने 74 सीटें जीतीं और गठबंधन की जीत में सबसे बड़ा योगदान था। नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (यूनाइटेड) ने 43 सीटें जीतीं और एनडीए के अन्य सहयोगी दलों- विकासशील इन्सान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने चार-चार सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की।


Leave a Reply

Your email address will not be published.