राम मंदिर निर्माण में भगवान राम के वंशजों की भी लेनी चाहिए सलाह: राकेश टिकैत


अयोध्या। अयोध्या पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण में भगवान राम के वंशजों की भी सलाह लेनी चाहिए। इसके लिए ट्रस्ट मंदिर निर्माण समिति में ऐसे लोगों को शामिल करें जो भगवान राम के वंशज हैं। वही भारतीय प्रदेश अध्यक्ष श्री राम एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण, यूरिया खाद और गन्ने के भुगतान से संबंधित किसानों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा कि उनके पूर्वज अयोध्या से ही गए हैं। ऐसे में वे यह मांग रखेंगे कि राम मंदिर निर्माण में भगवान राम के वंशजों से भी सलाह ली जाए। मंदिर निर्माण समिति ने उन्हें भी शामिल किया जाए। राकेश टिकैत ने कहा कि इसके लिए हम श्री राम जन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन करने के बाद, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों और पदाधिकारियों से मिलकर चर्चा करेंगे।

मीडिया से बातचीत के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि वे 2 दिन तक अयोध्या में रहेंगे और किसानों की समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण को लेकर कई किसानों की समस्याएं हैं। उनका कहना है कि उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिल रहा है, इस संबंध में अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। वहीं यूरिया खाद की किल्लत को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अधिकारियों और उर्वरक निर्माता कंपनी की ओर से मिलकर बड़ा भ्रष्टाचार किया गया है।

खाद बनाने वाली कंपनियों के प्रोडक्शन को अधिक दिखाया गया है जबकि वास्तव में उत्पादन कम हुआ है। भाकियू प्रदेश अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा है कि भारतीय किसान यूनियन अधिकारियों और खाद निर्माता कंपनियों की मिलीभगत से हुए इस भ्रष्टाचार की जांच की मांग करेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published.