राज मिश्र ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता की ग्रहण


लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों के प्रति आस्था जताते हुए मिर्जापुर मां विंध्यवासिनी के पुरोहित परिवार के सदस्य राज मिश्र ने आज अपने सैकड़ों अनुयायियों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

मिश्र ने अखिलेश यादव को उदीयमान नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्काल में जो शानदार काम किए है, उनकी आज भी चर्चा होती है। सन् 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में सम्पूर्ण बहुमत के साथ समाजवादी सरकार बनेगी और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होंगे। इस भविष्यवाणी के साथ मिश्र ने समाजवादी पार्टी को मजबूती देने का भी संकल्प लिया। उन्होंने अखिलेश यादव जी को मां का प्रसाद, चुनरी तथा नारियल भेंट किया। अखिलेश यादव ने राज मिश्र के समाजवादी पार्टी में शामिल होने का स्वागत करते हुए कहा कि वे आश्वस्त हैं कि मां विंध्यवासिनी का आशीर्वाद उन्हें मिलता रहेगा। उन्होंने अमेरिकी चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि इसका संदेश दूर तक जाएगा। उन्होंने कहा भाजपा नफरत और समाज को बांटने की राजनीति करती है। समाजवादी हमेशा सद्भाव, सबका सम्मान तथा सबके हित में काम करने में विश्वास करते हैं।

अखिलेश यादव ने अमेरिकी सर्वे का उल्लेख करते हुए कहा कि वहां पत्रकारों ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने 22 हजार से ज्यादा बार झूठ बोला है लेकिन भारत में झूठ के लिए कोई स्थान नहीं है। सत्य के रास्ते से ही समाज व देश का कल्याण हो सकता है।

यादव ने कहा कि देश में किसान सबसे ज्यादा दुःखी है। भाजपा सरकार ने नए कानून लाकर उसे परेशान किया है। किसान की खेती पर संकट है। उसको बाजार की दया पर छोड़ दिया गया है, यह किसानों के साथ दुश्मनी निभाने जैसा है।

अखिलेश यादव ने याद दिलाया कि आज के ही दिन 8 नवम्बर 2016 को देश में अचानक प्रधानमंत्री जी ने नोटबंदी कर दी थी। इस नोटबंदी से लोगों का घर में रखा पैसा बैंक में जमा हो गया। लोग तो कंगाल हो गए और अमीर जमा धन लूट कर विदेश भाग गए। देश आर्थिक संकट में फंस गया है। नोटबंदी से व्यापार चैपट हुआ। रोजगार छिन गए। नौजवानों के सपनों को मार दिया गया। देश खुशहाली के रास्ते से पीछे चला गया।

इस अवसर पर समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ0 बी. पाण्डेय, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, विधान परिषद सदस्य, अरविन्द कुमार सिंह, विधायक संग्राम सिंह एवं विधान परिषद सदस्य राजेश यादव आदि उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.