पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का है संभल से पुराना नाता, जानें कैसे


संभल। जनपद संभल के चंदौसी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के परिवार का संभल से सीधा नाता है। पूर्व राष्ट्रपति के बेटे इंद्रजीत मुखर्जी की शादी सराय तरीन के मोहल्ला गढ़ी निवासी डॉ जगदीश लाल अरोड़ा की बैटरी सुगंध के साथ हुई है हालांकि पूर्व राष्ट्रपति का संभल आना कभी नहीं हुआ। लेकिन इन रिश्तो से संभल और चंदौसी के कुछ लोगों को उनके करीब तक जाने का मौका जरूर मिला। उनके निधन की खबर से रिश्तेदारों में शोक की लहर दौड़ गई है। चंदौसी निवासी डॉ सुशील कुमार मल्होत्रा पूर्व राष्ट्रपति के बेटे इंद्रजीत मुखर्जी के बड़े साधु हैं।

उन्होंने बताया कि सुगंध की शादी का समारोह 22 नवंबर 2004 को दिल्ली में आयोजित आयोजित हुआ था। संभल से सुगंध के परिवार के सभी लोग और चंदौसी के रिश्तेदार दिल्ली गए थे। शादी समारोह में प्रणब मुखर्जी सभी से सादगी से मिले उस समय वे देश के वित्त मंत्री थे। डॉक्टर सुशील ने बताया कि सरल स्वभाव के कारण उनसे अन्य मौकों पर भी मुलाकाते हुई हैं। पूर्व राष्ट्रपति को भारत रत्न मिलने के दौरान समारोह में शामिल होने भी वे वह दिल्ली गए थे।

जुलाई में दिल्ली जाकर भी उनके स्वास्थ्य का हाल जाना था। उनका निधन परिवार और रिश्तेदारों के लिए बड़ा झटका है, वही सराय तरीन में प्रणब मुखर्जी के ना रहने से लोग अवाक हो गये थे। सुगंध के परिवार से जुड़े सराय तरीन के लोग अस्वस्थता के समय से प्रणब मुखर्जी का हाल जानने के लिए दिल्ली में रह रहे हैं। सुगंध के भाई डॉ अतुल अरोरा से फोन पर बात करते रहते थे। प्रणब मुखर्जी के बेटे साले डॉक्टर अतुल का अब संभल में आना कभी कभी ही होता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.