भाजपा ने दूसरे चरण के तहत की उम्मीदवारों की घोषणा, इन 4 मौजूदा MLA का कटा टिकट


पटना। शिवम सिंह राणा । बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भाजपा ने भी दूसरे चरण के तहत अपनी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

सीवान से दो बार सांसद रह चुके भाजपा के प्रत्याशी पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव अब सीवान सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पहली सूची में भी भाजपा ने गया से पूर्व सांसद हरि मांझी को उम्मीदवार बनाया है। निखिल आनंद और रोहित पांडे का भी यह पहला चुनावी अनुभव होगा। हाल ही में भाजपा में शामिल हुए फतुहा से सत्येंद्र सिंह पहली बार भाजपा प्रत्याशी बने हैं।

टिकट पाने वालों में दो चेहरे पार्टी संगठन के भी शामिल हैं। जिसमें मनेर से प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद और भागलपुर सीट से जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय को टिकट दिया गया है।  

दूसरी लिस्ट में जिन महिलाओं को टिकट मिला है, उनमें पहला नाम पूर्व मंत्री रह चुकी रेणु देवी का है। दूसरा नाम आशा सिन्हा का है।


भाजपा के चार मौजूदा विधायकों का टिकट कट गया है। तीन जगह जहां उम्मीदवार बदल गए हैं, वहीं सुगौली सीट गठबंधन में पार्टी ने वीआईपी को दे दी है। जिन विधायकों का टिकट कटा है, उनमें चनपटिया से प्रकाश राय का टिकट काटकर उमाकांत सिंह को दिया गया है। सीवान से व्यासदेव प्रसाद की जगह पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं अमनौर से शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा की जगह कृष्णा कुमार मंटू को प्रत्याशी बनाया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.