बस्ती: टूटा दांत लेकर एसपी ऑफिस न्याय मांगने पहुंचा युवक


बस्ती। रत्नेश्वर मिश्रा: पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जब एक युवक अपना टूटा हुआ दांत लेकर न्याय के लिए पहुंचा तो जिले की पुलिसिंग व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए। उस व्यक्ति के साथ पहले मारपीट की गई और उसका दांत तोड़ दिया गया। फिर भी पुलिस को दया नहीं आई और पीड़ित की शिकायत पर एफआईआर करने के बजाय पीड़ित पर ही दबंगों की शिकायत पर मुकदमा लिख दिया। जिसके बाद पीड़ित युवक पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा और एडिशनल एसपीरविंद्र कुमार से मिलकर ने मांगा। इस पर एसपी ने तत्काल थानेदार को शिकायत पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया है।

दरअसल यह मामला गौर थाना क्षेत्र के रेलवे ओवर ब्रिज के पास चाहे जहां कई गांव के रहने वाले युवक विशाल सब्जी लेने के लिए घर से मोटरसाइकिल से निकले ही थे कि रास्ते हुए पुरानी रंजिश को लेकर दो युवकों ने उसे रोका और जमकर उसके साथ मारपीट की। दोनों तरफ से मारपीट की घटना होने के बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा और पुलिस ने ना जाने किस दबाव में एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए विशाल की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। जबकि दबंगों के कहने पर विशाल पर ही मुकदमा दर्ज करवा दिया। पीड़ित विशाल का कहना है कि उसने थाने में शिकायत किया लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं की गई। इसलिए आज सबूत के तौर पर उसे अपना टूटा दांत लेकर एसपी ऑफिस आना पड़ा ताकि उसके साथ न्याय हो सके।

इस मामले को लेकर गौर थाने के थानेदार को एडिशनल एसपी ने सख्त निर्देश दिया है कि पीड़ित की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाए, और मामले की निष्पक्ष जांच कर रिपोर्ट दी जाए।


Leave a Reply

Your email address will not be published.