रजौली-बख्तियारपुर एनएच 31 के फोर लेनिंग का शिलान्यास कर पीएम ने पूरा किया नवादा के लोगों का सपना


नवादा| सुनील कुमार| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लोगों को सोमवार को फिर से बड़ी सौगात दी है। पीएम ने सोमवार को राज्य में आज अलग-अलग हिस्सों में नए पुल, सड़क, फोर लेन, ऑफ्टिकल फाइबर की सौगात लोगों को दी। इसी कड़ी में नवादा के भी लोगों को पीएम ने एनएच 31 के फोर लेनिंग की सौगात दी है। इस फोर लेन प्रोजेक्ट का पूरा काम एनएचएआई करेगी।

नवादा वासियों के लंबे वक्त का इंतेजार हुआ समाप्त : नवादा जिला के लिए वर्षों से चली आ रही मांग को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा कर दिया। रजौली बख्तियारपुर रोड के फोर लेनिंग कार्य का शिलान्यास आज उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया। जिले को आज यह फोर लेन की सौगात मिलते ही एक लंबे वक्त का इंतजार समाप्त हुआ। रजौली बख्तियारपुर 4 लेनिंग के कुल 98 किलोमीटर के इस कार्य के लिए कुल 3801 करोड़ की राशि को स्वीकृत कर दिया गया है। फोर लेनिंग के इस निर्माण कार्य के लिए पैकेज 2 एवं 3 का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किया गया। इस मौके पर नवादा समाहरणालय में नवादा के प्रभारी मंत्री श्रवण कुमार ने अधिकारियों के साथ वेब कास्टिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण देखा, वहीं नवादा सद्भावना चौक पर बड़े स्क्रीन पर नवादा सांसद चंदन सिंह व वारिसलीगंज विधायिका अरुणा देवी ने अपने समर्थकों के साथ पीएम का भाषण सुना।

सांसद व मंत्री ने पीएम को दिया धन्यवाद : रोड का शिलान्यास होते ही नवादा सांसद चंदन सिंह और नवादा ज़िला प्रभारी मंत्री सह बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया। मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि रोड के बनते ही बिहार के विकास की गति तेजी से बढ़ेगी और झारखंड से हमारा सड़क मार्ग पहले से और ज्यादा सुगम होगा। नवादा सांसद चंदन सिंह ने कहा कि चुनाव से पहले उन्होंने जो वादा लोगों से किया था आज वह पूरा हो रहा है और इसके लिए वो पीएम का आभार प्रकट करते हैं। सांसद ने कहा कि इस कार्य के लिए मैंने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से कई बार मिलकर इस कार्य को बढ़ाने का आग्रह किया था और आज वह घड़ी आ गयी जब पीएम ने उसे पूरा कर दिया, इसके लिए वो बधाई के पात्र हैं।

हमेशा चर्चा का विषय बना रहता था एनएच 31 : नवादा शहर से गुजरने वाली एनएच 31 अपने जर्जर स्थिति के कारण अक्सर चर्चा में रहा करता था। आये दिन इस सड़क की स्थिति पर लोग सोशल मीडिया पर अपना मंतव्य रखते थे। वर्ष 2018 में इस सड़क के मरम्मती एवं कालीकरण के लिए नवादा के तत्कालीन सांसद गिरिराज सिंह व बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव ने नारियल फोड़ इसकी शुरुआत की थी। 2019 के चुनाव जीतने के कुछ दिनों के बाद सांसद ने इसके फोर लेनिंग की बात मंत्री तक पहुंचाने की बात कही थी जिसके बाद आज इसके शिलान्यास होते ही सभी अटकलों पर विराम लग गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published.