रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे तक चली थी कल CBI कि पूछताछ, जानिए किन सवालों के जवाब देने पड़े


सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में CBI आज लगातार दूसरे दिन भी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी. इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने रिया से 10 घंटे तक पूछताछ की थी.शुक्रवार को पहली बार सीबीआई के सामने पेश हुईं चक्रवर्ती रात नौ बजे के बाद सांताक्रूज में डीआरडीओ गेस्ट हाउस से बाहर निकली थी. रिया चक्रवर्ती सुबह करीब 10 बजे अपने घर से इस गेस्ट हाउस के के लिये निकली थीं, जहां सीबीआई की टीम ठहरी हुई है. रिया से पहले, राजपूत के फ्लैट में उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी और प्रबंधक सैमुअल मिरांडा डीआरडीओ गेस्ट हाउश पहुंचे थे.

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच CBI कर रही है. CBI की एक टीम पिछले एक हफ्ते से मुंबई में जांच में जुटी है. इस केस की मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने गुरुवार को कई मीडिया हाउसेज़ को इंटरव्यू देते हुए कहा कि कई जांच एजेंसियों द्वारा जांच किया जाना असहनीय मानसिक यातना के समान है. अब सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, CBI ने रिया से 10 महत्वपूर्ण सवाल किए हैं. जांच एजेंसी ने उनसे पूछा है कि उन्होंने इस मामले में जांच की मांग क्यों की थी.

बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष रिकॉर्ड होगा. इस मामले में जांच एजेंसियां रिया, उसके परिवार और सुशांत के दोस्तों व स्टाफ से भी पूछताछ कर चुकी हैं. CBI द्वारा उनसे जो 10 सवाल पूछे जा रहे हैं, वह हैं –

1- आपको सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में किसने बताया? उस समय आप कहां थीं?

2- सुशांत की मौत की खबर मिलने के बाद क्या वह उनके बांद्रा स्थित घर गई थीं? अगर नहीं तो क्यों, कब और कहां आपने शव के अवशेषों को देखा?

3- आप 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत का घर छोड़कर क्यों गई थीं?

4- क्या आप झगड़े के बाद सुशांत का घर छोड़कर गई थीं?

5- सुशांत का घर छोड़ने के बाद क्या आपने 9 से 14 जून के बीच उनसे बात की थी? अगर हां तो क्या बात की और अगर नहीं तो क्यों?

6- क्या इस दौरान सुशांत ने आपसे बात करने की कोशिश की थी? क्या आपने उनके कॉल और मैसेज को इग्नोर किया? अगर हां तो ऐसा क्यों किया? आपने उन्हें ब्लॉक क्यों किया था?

7- क्या सुशांत सिंह राजपूत ने उनके परिवार के किसी सदस्य से बात करने की कोशिश की थी? किस बारे में बात करने की कोशिश की थी?

8- सुशांत किन स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे? उनका क्या इलाज चल रहा था? डॉक्टरों, साइकैट्रिस्ट और मेडिटेशन वालों की डिटेल दीजिए.

9- आपका सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के साथ कैसा रिश्ता था?

10- आपने सुशांत की मौत के मामले में CBI जांच की मांग क्यों की थी? क्या आपको कुछ गड़बड़ लगी थी?

जांच अधिकारियों ने बताया है कि रिया चक्रवर्ती से अगले कुछ दिनों तक पूछताछ जारी रहेगी. फिलहाल रिया की गिरफ्तारी या फिर कस्टडी में लेकर उससे पूछताछ नहीं की जाएगी. इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से ED और ड्रग्स एंगल से NCB भी जांच कर रही है.

गुरुवार को एजेंसी ने चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था. एजेंसी ने शौविक से आठ घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया. सीबीआई इस मामले में अब तक अभिनेता के साथ फ्लैट में रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, खाना बनाने वाले नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत और अन्य से पूछताछ कर चुकी है. सीबीआई द्वारा इस मामले की जांच अपने हाथों में लिए जाने से पहले मुंबई पुलिस अभिनेत्री का बयान दर्ज कर चुकी है.

पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने का रास्ता साफ कर दिया था. राजपूत के पिता ने पटना में रिया और अन्य पर अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने और धन की हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी. 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत 14 जून को बांद्रा में अपने फ्लैट में फंदे से लटके हुए मिले थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published.