रायबरेली: पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत, कोतवाली प्रभारी हुए निलंबित


रायबरेली। असद खान: यूपी के रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र में कल पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत मामले में देर रात पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए लालगंज कोतवाली प्रभारी को निलंबित कर दिया और परिजनों की तहरीर पर थाने में तैनात दो दरोगाओं के खिलाफ जांच शुरू कर दी। फिलहाल मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है।

मृतक युवक की तबियत खराब होने पर उसका ईलाज़ कराया गया था। सुबह हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल ले जाया गया जब उसकी मौत हो गई।मृतक युवक बाइक चोरी में संलिप्त था और उसी के चलते उसे हिरासत में लिए गया था।जिला प्रशासन ने भी घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए है और जांच के बाद कार्यवाही करने की बात कही है।

दरअसल कल रायबरेली के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बेहटा कला के पूरे बैजू गांव के मोहित नाम के एक युवक की पुलिस अभिरक्षा में मौत हुई थी। युवक की मौत के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर कोतवाली पर जमकर हंगामा काटा था। इसी मामले को बढ़ता देख देर रात जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई मौके पर पहुचे थे और उन्होंने परिजनों से बात कर उनकी तहरीर पर मामले की जांच शुरू की। एसपी ने लालगंज कोतवाली प्रभारी हरिशंकर प्रजापति को मृतक को बिना लिखा पढ़ी के पुलिस कस्टडी में रखने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

वहीं कोतवाली में तैनात दो दरोगाओं की जांच भी शुरू करा दी। इस के साथ देर रात मृतक को जिस दवाखाने से तबियत बिगड़ने पर दवा दिलाई गई थी। वंहा पर भी दोनों अधिकारियों ने छापा मारा और दवाखाने की जांच की। एसपी स्वप्निल ममगाई ने मीडिया को बताया कि मृतक ययवक को बाइक चोरी के मामले में कोतवाली में लाया गया था। रविवार को मामले का खुलासा होने था लेकिन शनिवार रात को उसकी तबियत बिगड़ गई और दूसरे दिन उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जंहा उसकी मौत हो गई। चिकित्सको के पैनल के द्वारा उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। शरीर पर किसी भी तरह के चोटों के निशान नही मिले है।

वहीं मामले में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कराई जा रही है।पुलिस भी अपने स्तर से जांच करा रही है।जांच के बाद दोषियों पर उचित कार्यवाही की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.