मुख़्तार अंसारी के शार्प शूटर राकेश को यूपी पुलिस ने किया ढेर, कृष्णानंद राय हत्याकांड के बाद से था फरार


लखनऊ। विश्वेश तिवारी: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अरापध तथा अपराधियों के खिलाफ अब सख्त होती जा रही है। योगी सरकार का अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम जारी है। इसी क्रम में लखनऊ में आज उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने वाराणसी एसटीएप के साथ एक लाख के इनामी बदमाश हनुमान पाण्डेय उर्फ राकेश को मुठभेड़ में मार गिराया।

नुमान पाण्डेय उर्फ राकेश गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से भाजपा के विधायक कृष्णानंद राय की नवंबर 2005 हत्या में बसपा विधायक मुख्तार अंसारी सहित छह लोगों के साथ मुख्य आरोपी था। सूत्रों की माने तो राकेश पाण्डेय को मुख्तार अंसारी गैंग का शार्प शूटर माना जाता था। एक लाख के इनामी को पुलिस ने लखनऊ के सरोजनी नगर में ढेर कर दिया। इसकी जानकारी एसटीएफ के आइजी अमिताभ यश ने दी है।

मऊ के कोपागंज निवासी राकेश पांडेय के खिलाफ गाजीपुर के साथ ही प्रयागराज तथा भदोही में भी कई मामले दर्ज हैं। हनुमान पाण्डेय के खिलाफ हत्या के 12 मामले चल रहे थें जबकि उसपर 15-16 लोगों की जान लेने का भी आरोप था।

पुलिस को खबर लगी थी की लखनऊ के सरोजनीनगर में भी वह अपने पांच साथियों के साथ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने आया था। इंडिया वॉच न्यूज चैनल का स्टीकर लगी इनोवा से यह लोग सैनिक स्कूल के पास एसटीएफ के घेरे में आ गए। पुलिस एनकाउंटर में उसके साथ मौजूद चार लोग भागने में कामयाब हो गए। वहीँ पुलिस की गोली से घायल हनुमान पांडेय को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published.