मासूमियत पर भारी पड़ा पैसा, अस्पताल में मासूम बच्चे और उसके माँ द्वारा स्ट्रेचर धकेलने का वीडियो वायरल


देवरिया। अरजेश कुमार। सरकार द्वारा भले ही लोगों को सभी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का दावा किया जाता हो लेकिन उन्ही के कर्मचारियों द्वारा उनकी योजनाओं को पलीता लगाया जा रहा है। मामला देवरिया जिले का है जहाँ स्वास्थ्य महकमे को शर्मसार करने वाला एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है।

वीडियो जिला अस्पताल परिसर का है इस वायरल वीडियो में एक महिला और उसका मासूम बच्चा अपने बुजुर्ग परिजन को स्ट्रेचर पर खींचते हुये नजर आ रहे है । वीडियो में साफ देखा जा रहा है की एक महिला स्ट्रेचर को आगे से खींच रही है तो वही उसका 04 वर्ष का मासूम बच्चा पीछे से धक्का दे रहा है। दोनो इस मरीज को डॉक्टर के पास बैंडेज बधवाने के लिये वार्ड से ले जा रहे है । बीते 03 जुलाई से महिला बुजुर्ग को लेकर जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में भर्ती है। यहां पर हर दूसरे दिन हड्डी विभाग में उसके परिजन का पट्टी बदला जाता है। जिसके लिए वो उन्हें स्ट्रेचर पर लाद कर ले जाते है।

बिन्दु (बच्चे के साथ स्ट्रेचर ढकेलने वाली महिला)

वही महिला का कहना है कि जब स्वास्थ्य विभाग के किसी भी कर्मचारी से स्ट्रेचर धकेलने के लिए कहते है तो हमसे सुविधा शुल्क 20से 30 रुपये मांगे जाते है ,गरीबी की वजह से हम रिश्वत नही दे पाते, रिश्वत न देने के वजह से यह स्ट्रेचर हमे ही ढकेलना पड़ता है।

इस संवेदनशील वीडियो वायरल होने पर स्वास्थ्य विभाग का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ।


Leave a Reply

Your email address will not be published.