उत्तराखंड सरकार की महिला मंत्री के फार्म हाउस से मछली चोरी


मंत्री रेखा आर्य

सपा सरकार के वक्त कद्दावर मंत्री आजम खां की भैंसे चोरी हो गई थी तो अब उत्तराखंड सरकार में मंत्री रेखा आर्य के तालाब से तीस हजार मछलियां चोरी हो गई हैं मंत्री के तालाब से मछलियां चोरी होने के बाद पुलिस में  हड़कंप मच गया। मछलियां चोरी का आरोप उनके ही पुराने केयरटेकर पर लगा है पुलिस ने केयरटेकर की तहरीर पर पूर्व केयर टेकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तस्वीरों में दिख रहा यह तालाब किसी आम व्यक्ति का तालाब नहीं है बल्कि यह तालाब है उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य का। मंत्री के इस तालाब में मछली पालन होता है इसी तालाब से मंत्री रेखा आर्य की 30,000 मछलियां चोरी होने की बात कही जा रही है उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है और उसके बाद भी बीजेपी की ही मंत्री के तालाब से मछलियां चोरी होने का मामला सामने आने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया है। दरअसल उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में मंत्री रेखा आर्य की ससुराल बरेली में है जहां उनका बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र के लालपुर गॉव के पास  एक फार्म हाउस है इस फार्म हाउस पर एक तालाब है जिसमें मछली पालन किया जाता है साथ ही साथ इस फार्म पर पशुपालन मुर्गी पालन भी होते हैं जिसकी देखरेख फार्म हाउस पर रहने वाले केयरटेकर मदनलाल साहू करते हैं फार्म हाउस के केयरटेकर मदन लाल साहू की माने तो मंत्री रेखा आर्य  के तालाब में लगभग 30000 मछलियां थी पर वह अब नहीं है तालाब से उन मछलियों की चोरी कर ली गई है केयरटेकर ने चोरी का आरोप पुराने केयरटेकर पर लगाया है।

मंत्री के फार्म हाउस केयरटेकर मदन लाल साहू का कहना है की पहले जब उन्होंने तालाब को चेक कर आया था तो उसमें लगभग 30,000 मछलियां थी पर अब वह नहीं है केयरटेकर मदनलाल कहते हैं कि वैसे आम किसी व्यक्ति की हिम्मत नहीं है कि वह मंत्री जी के तालाब से मछलियां चोरी कर ले। पर इन मछलियों की छोरी का शक पूर्व केयरटेकर विश्राम सिंह पर है और पुलिस में भी उसी के नाम दर्ज शिकायत कर बरेली के इज्जत नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है पुलिस ने धारा 380 के तहत पूर्व केयरटेकर विश्राम सिंह के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बीजेपी सरकार में उत्तराखंड में मंत्री के तालाब से मछलियां चोरी होने के बाद पुलिस हर पहलू की जांच में जुट गई है और पता लगा रही है कि आखिरकार मंत्री के तालाब से मछलियां कैसे चोरी हुई अब देखना यह होगा कि पुलिस की जांच में क्या निकल कर आता है अगर मंत्री के तालाब से मछलियों की चोरी हुई है तो पुलिस उनको कैसे बरामद करा पाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.