कांग्रेस पार्टी कश्मीर में देश विरोधियों के साथ जुड़कर राष्ट्र की संप्रभुता को दे रही चुनौती: मुख्यमंत्री योगी


लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कश्मीर में देश विरोधियों के साथ जुड़कर राष्ट्र की संप्रभुता को चुनौती दे रही है। कांग्रेस को गुपकार पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का फारुक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की पार्टियों से जुड़ना खतरनाक है। जो कि कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 लागू करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में विकास की प्रक्रिया को बाधित करना चाहती है। आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर के लोग देश की मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं उन्हें सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं मिल रही हैं तो कांग्रेस विकास की प्रक्रिया को बाधित कर रही है। कांग्रेस को देश को सामने अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस का दोहरा रवैया है। यह देश की राष्ट्रीय एकता और अखंडता के साथ सीधे-सीधे खिलवाड़ है। कांग्रेस ने हमेशा ही राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है और अलगाववादी तत्वों को प्रोत्साहित किया है। कश्मीर में कांग्रेस यही काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर के विकास में बाधक रहे अनुच्छेद 370 को समाप्त किया जिसके खिलाफ गुपकार समझौता हुआ जिसमें कांग्रेस शामिल है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस दिल्ली में कुछ और बोलती है कश्मीर में कुछ और।


Leave a Reply

Your email address will not be published.