सलमान खान के मर्डर की साजिश, बिश्नोई गैंग का शूटर गिरफ्तार


उत्तराखंड से गिरफ्तार एक शार्प शूटर ने पुलिस के सामने चौंकाने वाला खुलासा किया है. बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर राहुल ने फरीदाबाद पुलिस को बताया कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के मर्डर की प्लानिंग बनाई जा रही थी. उसका कहना है कि हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग सलमान खान की हत्या की साजिश रच रहा था. शार्प शूटर राहुल ने पुलिस को बताया कि लॉकडाउन की वजह से उनकी प्लानिंग कामयाब नहीं हो पाई. पुलिस का कहना है कि बिश्नोई गैंग ने राहुल को सलमान खान की हत्या करने की जिम्मेदारी सौंपी थी. जनवरी में वो मुंबई भी गया था. वहां उसने सलमान खान के मुंबई के बंगले के कुछ दिनों तक रेकी भी की. राहुल पर प्रवीण नाम के एक युवक की हत्या का आरोप है. फरीदाबाद में हुए हत्या के इस मामले की जांच करते हुए पुलिस राहुल तक पहुंची.

पुलिस के मुताबिक, राहुल को उत्तराखंड से 15 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में उसने सलमान के हत्या की साजिश का खुलासा किया. दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार राहुल ने पुलिस को बताया कि जोधपुर की जेल में कैद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उसे सलमान खान की रेकी करने कहा था. इसके बाद वो मुंबई गया. लेकिन लॉकडाउन की वजह से प्लानिंग फेल हो गई. राहुल का दिल्ली पुलिस की कस्टडी से एक बदमाश को भगाने का भी आरोप है.

कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई?

मालूम हो कि जोधपुर के एक बिजनेसमैन की हत्या के बाद चर्चा में आया गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई मूलत: पंजाब का रहने वाला है. लॉरेंस के पिता पंजाब पुलिस में एक कॉन्स्टेबल हैं और अकेले लॉरेंस के पास करोड़ों रुपए की जमीन है. छात्र राजनीति से गुंडागर्दी का सफर यूनिवर्सिटी चुनाव में हारने के बाद शुरू हुआ. 25 साल के लॉरेंस पर कई राज्यों में दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं. लॉरेंस ने जोधपुर में पुलिस कस्टडी में रहते हुए सलमान को मारने की धमकी दी थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published.