अयोध्या: पुलिस मुठभेड़ में अपहरण के 2 आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार


अयोध्या। मयंक श्रीवास्तव: अयोध्या जनपद के हैदरगंज थाना क्षेत्र के कटौना गांव के रहने वाले युवक आशीष शर्मा का बीते 9 अक्टूबर को अपहरण हो गया था। इस मामले में आरोपी 5 बदमाशों में से दो को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग हुई, जिसमें दोनों बदमाशों के पैर में गोलियां लगी हैं, वहीं एक पुलिसकर्मी भी जख्मी है।

इस अपहरण कांड में अभी तक अपहृत युवक का कुछ पता नहीं चला है। आपको बता दें कि इस मामले में कटौना ग्राम के प्रधान समेत कुल 5 लोग आरोपी बनाए गए हैं। इनमें से तीन अभी भी फरार हैं। एसएसपी दीपक कुमार ने कहा है कि सोमवार की देर रात करीब एक बजे एसओजी और थाना पूराकलन्दर पुलिस टीम की मधुपुर में पगला भारी पुलिया के पास अपराधियों से मुठभेड़ हुई। इसमें दो बदमाशों को गोली लगी है। दोनों बदमाश घायल हैं और उन्हें अस्पताल भेजा गया है। मुठभेड़ में पूराकलन्दर थाने का एक आरक्षी अनूप पाण्डेय भी घायल है। सभी को जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है। वही मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों की पहचान मोहित वर्मा पुत्र संजय वर्मा (ग्राम प्रधान) और रवि वर्मा पुत्र दान बहादुर वर्मा निवासी ग्राम कटौना थाना हैदरगंज के रूप में हुई है।

यह दोनों अपहरण के मामले में नामजद थे और पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। इसके बाद इन्हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. पकड़े गए अपराधियों के पास से 2 तमंचा 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस, 4 खोखा कारतूस, एक बाईक बरामद हुई है। वहीं बदमाशों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को डीआईजी ने 10,000 रूपये के पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इस पूरे प्रकरण में अपहृत किए गए युवक आशीष वर्मा का 3 दिन बीत जाने के बाद भी कोई पता नहीं चला है। इसे लेकर गांव के ग्रामीणों ने हंगामा भी किया था। आशंका जताई जा रही है कि युवक की बदमाशों ने हत्या कर दी है। फिलहाल पुलिस अन्य फरार तीन बदमाशों और युवक को बरामद करने के प्रयास में लगी हुई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.