रामपुर: कुख्यात अपराधी गुलाम हुसैन की माैत के बाद कराेड़ाें की संपत्ति काे पुलिस ने किया कुर्क


रामपुर। रवि सैनी: कुख्यात बदमाश व खनन माफिया रहे गुलाम हुसैन की माैत के बाद पुलिस ने अब उसकी गैर कानूनी धंधों से कमाई गई कराेड़ाें रुपये कीमत की संपत्ति काे भी कुर्क कर लिया है। यूपी के रामपुर में कुख्यात बदमाश व खनन माफिया रहे गुलाम हुसैन की माैत के बाद पुलिस ने अब उसकी गैर कानूनी धंधों से कमाई गई कराेड़ाें रुपये कीमत की संपत्ति काे भी कुर्क कर लिया है और ज़िला प्रशासन बाकी की संपत्ति को भी तलाशने में जुट गया है।

आपको बात दें की डीएम की अदालत के आदेशों के अनुपालन में यह कार्रवाई हुई। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम खुद भारी पुलिस फोर्स के साथ ग्राम दंडियाल मुस्तेकम पहुंचे। यहां करीब 6 करोड़ 80 लाख 20 हजार रुपये की सम्पत्ति को कुर्क कर लिया गया। संपत्ति पर बाेर्ड लगा दिया गया है जिस पर साफ शब्दों में लिख दिया गया है कि यह संपति कुर्क है। इतना ही नहीं पुलिस अभी गुलाम हुसैन की एक करोड़ 5 लाख बीस हजार रुपये कीमत की संपत्ति को तलाशनें में जुटी है।

एसपी शगुन गौतम के अनुसार वर्ष 2018 में दर्ज मुकदमा संख्या 675 में यह कार्रवाई हुई है। उन्हाेंने यह भी बताया कि, गिरोह बन्द एवं असामाजिक क्रियाकलाप ( निवारण ) अधिनियम-1986 की धारा 14 (1) में दिये गये प्रावधानों के अन्तर्गत अपराध से अर्जित 06 करोड, 80 लाख 20 हजार रूपये की सम्पत्तियों को कुर्क किया गया है।

गुलाम हुसैन उर्फ नन्हे पहलवान पुत्र शाहबुद्दीन निवासी ग्राम दढियाल मुस्तेहकम के खिलाफ थाना टाण्डा में गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा लिखा गया था। गुलाम हुसैन उर्फ नन्हे पहलवान पर खनन में लिप्त रहकर अवैध रूप से धन अर्जित करने के आराेप हैं। 21 नवंबर 2019 को गुलाम हुसैन उर्फ नन्हे पहलवान की माैत हाे गई थी। मृतक गुलाम हुसैन उर्फ नन्हे पहलवान की मृत्यु होने के उपरान्त उसकी सभी चल व अचल सम्पत्ति उसके वारिसों के नाम हाे गई थी जिसे अब कुर्क कर लिया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.