मध्य प्रदेश: बामोरकलां पुलिस द्वारा दो लोगों सहित 80 नग बकरियों को टापू पर फंसे पानी के सैलाब से रेस्क्यू कर बचाया


मध्य प्रदेश। शिवकांत सोनी: खनियाधाना के थाना प्रभारी बामोरकला रामेंद्र सिंह चौहान एवं उनकी पुलिस टीम द्वारा बेतवा नदी में पानी के सैलाब के बीच टापू पर फंसे दो लोगों सहित 80 नग बकरियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया।

थाना प्रभारी बामोरकला को सूचना प्राप्त हुई कि बारिश के कारण ग्राम खिसलोनी स्थित बेतवा नदी के बीच में टापू पर गांव के दो व्यक्ति नाथू एवं दलीप एवं 80 नग भेड़-बकरिययो के नदी के बीचों बीच टापू पर फंस गए थें। उक्त सूचना पर थाना प्रभारी बामोरकला रामेंद्र चौहान द्वारा कर्तव्यनिष्ठा से वरिष्ठ तत्काल एनडीआरएफ/एसडीआरएफ फोर्स को सूचना दी। उक्त राहत बचाव दल के आने से पहले ही ग्राम वासियों की मदद से थाना प्रभारी बामोरकला एवं उनकी पुलिस टीम द्वारा रेस्क्यू कर दोनों व्यक्तियों एवं 80 नग भेड़-बकरियों को सुरक्षित नदी से बाहर निकालने में सफलता हासिल की।

अगर बामोर कला थाना प्रभारी अपनी तत्परता नहीं दिखा दे तो एक अनहोनी भी कर सकती थी पर बामोर कला थाना प्रभारी ने जैसे ही सूचना मिली तो तत्काल तत्परता दिखाते हुए गांव वालों की मदद से 80 नग भेड़ बकरियों के व दोनों लोगों को नाव के माध्यम से टापू से बाहर निकाला। फिलहाल राहत बचाव दल जब तक मौके पर पहुंचता तब तक गांव वालों की मदद से बामोर कला थाना प्रभारी ने सफलता हासिल कर ली थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.