हाथरस केस: एसआईटी की जांच हुई पूरी, सरकार को जल्द सौंप सकती है रिपोर्ट


लखनऊ। हाथरस केस की जांच सीबीआई कर रही है. साथ ही पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी नजर बनाएं हुए है। इस बीच आज हाथरस कथित गैंगरेप मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल यानि एसआईटी की जांच पूरी हो जाएगी। एसआईटी जल्द ही सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। बता दें कि हाथरस रेप मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने जांच पड़ताल कर रही है। सीबीआई की एक टीम हाथरस में दलित समुदाय की युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्‍कार और हत्या के मामले की जांच के लिए मंगलवार को उसके गांव पहुंची है। इस दौरान सीबीआई के अफसरों ने गांव के अलग-अलग इलाकों में जाकर छानबीन की थी। सीबीआई की टीम 14 तारीख की मौका ए वारदात और 30 तारीख के अंतिम संस्कार स्थल का दौरा किया था।

वहीं, हाथरस मामले में एक नया चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। इस मामले में अब एक ऐसे शख्स का बयान सामने आया है, जो दावा करते हुए कह रहा है कि वारदात के वक्त वो घटनास्थल के कुछ दूरी पर ही मौजूद था। हाथरस केस के चश्मदीद विक्रम सिंह नाम के युवक का कहना है कि कथित तौर से गैंगरेप पीड़िता गंभीर हालात में जिस खेत में मिली थी वो उसका ही है।

चश्मदीद विक्रम ने आगे बताया कि आवाज सुनकर जब वो तेजी से भागा तो देख की खेत में एक लड़की जमीन पर पड़ी थी, जिसके गले पर चोट लगी हुई थी। लड़की के पास ही उसकी मां और भाई भी मौजूद थे। ये सब देखने के बाद वो घबरा गया और भागकर लवकुश और उसकी मां को इस घटना के बारे में बताने के लिए खेत में गया और उन्हें घटनास्थल पर चलने के लिए बोला।


Leave a Reply

Your email address will not be published.