मथुरा में कोरोना वारियर्स सम्मान व वृक्षारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन


मथुरा: मथुरा वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड संस्था जिला मथुरा के पदाधिकारियों के निर्देशन मे पंजीकृत दलों के द्वारा सूचित स्काउट्स ,गाइड्स ,रोवर्स, रेंजर्स, टास्क फोर्स व यूनिट लीडर्स के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम , जिसके अंतर्गत भोजन वितरण , मास्क और हेड कैप वितरण ।

सेनिटाइजेशन ,आवश्यक सामग्री वितरण एवं प्रकृति संरक्षण के लिए कार्य किए साथ ही कोरोना वैश्विक महामारी में अपनी जान की परवाह ना करते हुए मानव हितार्थ के लिए आगे आकर अपना सहयोग प्रदान किया। इसी क्रम में जिला संस्था मथुरा के द्वारा जिला प्रशिक्षण केंद्र (स्काउट कुटीर) पर जिला मुख्याआयुक्त डॉ०कमल कौशिक जी के नेतृत्व में कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि डॉ राजेंद्र सिंह(पी0ई0एस0) जिला विद्यालय निरीक्षक मथुरा ने राष्ट्र निर्माण में एक अच्छे शिक्षक की भूमिका पर प्रकाश डाला और सभी से अनुरोध किया कि वे मानव हितार्थ के लिए सदैव सक्रिय रहे। सकारात्मक सोच के साथ देश सेवा में स्वयं को समर्पित करें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री मान गोविंद जी (समाजसेवी) ने बेहतरीन शिक्षा प्रणाली व अच्छे राष्ट्र निर्माण में छात्र-छात्राओं के विकास व उनकी समाज के प्रति संवेदनशीलता को महत्वपूर्ण बताया। साथ ही जिला मुख्य आयुक्त डॉ0 कमल कौशिक जी ने सभी से प्रादेशिक निर्देशानुसार बनाई गई। 6 बैंको के साथ कोविड केअर फण्ड मे अधिकाधिक दान देकर देशहित मे योगदान करने की अपील की।

सभी उपस्थित अतिथियों व साथियो को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत व देश के प्रति अच्छी एवं सकारात्मक सोच के साथ में स्काउट ,गाइड, रोवर, रेंजर्स यूनिट लीडर्स जिले में सक्रियता के साथ निरंतर कोरोना वायरस महामारी के संकट की घड़ी में तनिक भी भयभीत ना होकर कर देश सेवा में लगे हुए हैं एवं आगे भी इसी प्रकार इसी सक्रियता के साथ जिला संस्था निरंतर कार्यरत हम रहेगी। सभी ने वृक्षारोपण कार्यक्रम मे पौधे लगाए, कार्यक्रम में सोशल डिस्टेनसिंग व मास्क का ध्यान रखते हुए


Leave a Reply

Your email address will not be published.