डर के सायें में करते हैं बाल विकास पुष्टाहार के कर्मचारी ड्यूटी


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लगातार साफ-सफाई को लेकर प्रयासरत दिखाई दे रहे हैं वही हरदोई जिले के जिला अधिकारी पुलकित लगातार निरीक्षण कर कार्रवाई भी कर रहे हैं लेकिन बहुत से ऐसे विभाग है जिनकी हालत देनीय है और कर्मचारी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

हरदोई जिले से महज कुछ दूरी पर स्थित सुरसा ब्लॉक जिस ब्लॉक को जिलाधिकारी पुलकित खरे ने गोद लिया है और लगातार कई निरीक्षण भी किए हैं। जिससे मॉडल स्कूल बनाने के लिए प्राइमरी जूनियर स्कूलों में टायल विद्यालय की बाउंड्री वॉल साथ ही साथ शौचालय और किचन की व्यवस्था अच्छी हो। जिसको लेकर उदासीन कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की है और प्रधानों को नोटिस भी जारी किया है।

यही नहीं हर हाल में जिला अधिकारी पुलकित खरे ने साफ सफाई और सरकारी कार्य अच्छे ढंग से हो जिसको लेकर खंड विकास अधिकारी को निर्देशित भी किया है। लेकिन ब्लॉक मुख्यालय के अंदर बनी हुई बाल विकास पुष्टाहार की बिल्डिंग जिस बिल्डिंग में पुष्टाहार शिफ्ट है, वह बिल्डिंग काफी जर्जर है और काफी पुरानी है। जिसमें पुष्टाहार विभाग के कर्मचारी नौकरी करते हैं लगातार उनको डर बना रहता है किस समय यह बिल्डिंग गिर जाएगी।

यही नहीं ब्लॉक मुख्यालय के अंदर बना हुआ शौचालय का गेट भी उखड़ गया है और शौचालय बदहाल व्यवस्था में पड़ा है। वही महज कुछ दिनों पहले बनी हुई बिल्डिंग में पानी की टंकी लगाई गई थी, वह भी टूटी पड़ी हुई है। ब्लॉक मुख्यालय के अंदर गंदगी का अंबार भी लगा हुआ है। ऐसे में समझा जा सकता है किस तरीके से अधिकारी और कर्मचारी सरकारी कार्यों का मखौल उड़ा रहे हैं।

वही खंड विकास अधिकारी सुरसा रामप्रकाश ने बताया बाल पुष्टाहार विभाग हमारी ब्लॉक परिसर की बिल्डिंग में शिफ्ट है। लेकिन उसकी अभी कोई बिल्डिंग नहीं है और दुसरे मामलों पर उन्होंने चुप्पी साध ली। कुछ भी हो लेकिन मौत के साए में बाल पुष्टाहार विभाग नौकरी कर रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.