बलरामपुर: चूड़ी और गोला पटाखे के व्यापारी के घर में ब्लास्ट होने से 1 की मौत, 4 घायल


बलरामपुर। अमित कुमार: दिल्ली में पकड़े गए आतंकी अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम के गिरफ्तारी के बाद एक नया खुलासा सामने आया है।बलरामपुर नगर कोतवाली क्षेत्र गदुरहवा मोहल्ले के मोहम्मद रजा के घर से है जो कि मोहम्मद रजा एक चूड़ी और गोला पटाखे के व्यापारी हैं। इन्हीं के घर से एक ब्लास्ट हुआ है, ब्लास्ट में एक युवक के घटनास्थल पर ही मौत हो गई है, चार अन्य घर के सदस्य घायल हैं। घायलों को संयुक्त जिलाचिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है। जिसमे दो की हालत गंभीर देखते हुए लखनऊ के लिए रेफर किया गया है। इन्होने पुलिस वालों को बताया था कि हमारे घर मे घरेलू गैस सिलेंडर फट गया है, जिससे एक लोगों की मौत हो गई है।

बलरामपुर नगर कोतवाली क्षेत्र के गदुरहवा मुहल्ले का है। मुहल्ले वालो के मुताबिक घर में भारी मात्रा में अवैध पटाखे बारूद जैसे सामग्री रखते थे। इससे पहले भी करीब छः माह पूर्व एक ब्लास्ट हुआ था, जिसमें हम लोगो ने किसी से कोई शिकायत नहीं किया था। लेकिन इस बार इतना तेजी से ब्लास्ट हुआ है कि 20 से 25 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं और जिस घर में यह लोग रह रहे थे वह घर गिर गया है। हम लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है, लेकिन मोहम्मद रजा के परिवार वालों का कहना है कि घर में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर के फटने से यह हादसा हुआ है।

वही पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के गदुरहवा मोहल्ले में एक बलास्ट हुआ है। जिसमें टीम बनाकर गहन तरीके से जांच कराई गई, जांच के दौरान बारूद की गंध सी लगी जब उसपर जांच की गई तो जांच में निकल कर आया कि मोहम्मद रजा चूड़ी व्यापारी का काम करते हैं और इनका लड़का अकरम गोला पटाखे के लाइसेंस धारी है।

जिसके बिजलीपुर में गोला बारूद का गोदाम है लेकिन गोदाम में कुछ कमी आ जाने के कारण अवैध रूप से गोला बारूद अपने घर पर रखे हुए थे, जिससे यह बड़ा हादसा हुआ है। जिसमें 20 से 25 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और घर में रखें गोला व पटाखे बारूद से घर गिर कर नष्ट हो गया है। आगे की कार्यवाही में पुलिस जुटी हुई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.