पत्रकार के साथ किए गए दुर्व्यवहार मामले में दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई: एडीजी


गोरखपुर। न्यूज़ चैनल के पत्रकार शाहिद खान के साथ रामगढ़ ताल थाना प्रभारी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के विरोध में पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ पत्रकार आर.के यादव के नेतृत्व में एडीजी दावा शेरपा से मिलकर रामगढ़ ताल के थाना प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की गई। प्रतिनिधिमंडल में शामिल वरिष्ठ पत्रकार आर के यादव ने कहा कि गरीब, शोषित व पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए पत्रकार सदैव तत्पर रहता है। उन्होंने कहा कि पत्रकार शाहिद खान को यदि सम्मानजनक न्याय नहीं मिला तो पत्रकार आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए बाध्य होंगे। पत्रकारों की बातों को गौर से सुनते हुए एडीजी दावा शेरपा ने कहा कि किसी भी सूरत में पत्रकारों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

यदि पत्रकार के साथ थाना प्रभारी ने दुर्व्यवहार किया है तो निश्चित तौर पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से सख्त निर्देश है कि पत्रकारों का थाने पर पहुंचने पर सम्मान किया जाए। यदि ऐसा नहीं होता है तो निश्चित तौर पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई कोताही नहीं बरता जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल वरिष्ठ पत्रकार मुर्तजा हुसैन रहमानी ने कहा कि पत्रकारों की अस्मिता की रक्षा के लिए पत्रकार हमेशा से लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहता है। अगर पीड़ित पत्रकार शाहिद खान के साथ थाना प्रभारी ने दुर्व्यवहार किया है तो इसकी सजा उनको मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पत्रकार शासन और प्रशासन के आलाधिकारियों से संपर्क कर दोषी थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेंगे। रहमानी ने कहा कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश है कि किसी भी पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार न किया जाए।

उनको सम्मान देकर प्रोत्साहित किया जाए परंतु उनके आदेशों की अवहेलना करते हुए थाना प्रभारी पत्रकारों को उत्पीड़ित करने पर आमादा हैं। ऐसे अवहेलना करने वाले थाना प्रभारियों को कड़ी कार्रवाई के साथ हिदायत देने की आवश्यकता है। पत्रकार प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से पत्रकार रामचंद्र जी , पत्रकार सुनील यादव, पत्रकार रमजान, पत्रकार मोहम्मद शादाब, पत्रकार दयानन्द आदि लोग मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.