रक्षा बंधन पर सरकार के दिये फ्री बस सेवा के तोहफे पर बहनों ने सरकार को दिया धन्यवाद


ललितपुर। किसी ने सच ही कहा है कि यदि सरकार जनता की सुविधा- असुविधा को देखते हुए कायदे कानून बनाए तो जनता को बहुत बड़ी सुविधा उपलब्ध हो सकती है और जनता सरकार से खुश भी हो सकती है इसी तरह का एक उदाहरण भाई बहिन के पवित्र रक्षाबंधन पर्व पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सूबे की बहनों के समक्ष पेश किया जिस पर बहने गदगद भी और सरकार का लाख-लाख धन्यवाद भी किया। तो वहीं दुकानदारों ने भी सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार ने हमारी परेशानियों को समझा बाजार खोलने के लिए 2 दिन की छूट दी जिससे हमारा खरीदा गया राखी और मिठाइयों का पूरा माल साफ हो गया।

मामला रक्षाबंधन पर्व पर भाई बहिनों की भावनाओं और राखी तथा मिठाइयों के दुकानदारों से जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही यह मामला बहनों की संवेदना से भी जुड़ा हुआ है जिन्हें अपने भाई के घर जाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ्री बस सेवा का लाभ देकर एक बहुत बड़ा तोहफा दिया। यह बड़ा तोहफा इसलिए कहा जा सकता है कि वर्तमान में कई ट्रेनें और बस सेवाएं बंद चल रही हैं लेकिन प्रदेश के मुखिया ने रोडवेज बस को फ्री कर पूरे प्रदेश में चलाये जाने का जो आदेश जारी किया है उसे बहनों को रक्षाबंधन पर्व मनाने का सुनहरा मौका प्राप्त हुआ है । नहीं तो लॉक डाउन और महामारी के चलते बहन और भाइयों के बीच काफी दूरियां उत्पन्न हो गई थी और रक्षाबंधन जैसे पावन पर्व पर उन्हें अपने भाइयों या भाइयों को बहनों तक पहुंचने के अवसर प्राप्त नहीं हो रहे थे जिसको सूबे के मुखिया ने सच कर दिखाया।

शहर की हृदय स्थली घंटाघर और कटरा बाजार में राखियां और मिठाइयों की दुकानें खूब सजी तथा बाजार भी खूब चला । हालांकि शनिवार और रविवार लॉक डाउन का दिन घोषित किया गया था और सोमवार को भी छुट्टी का दिन घोषित है । इसके बावजूद छोटे दुकानदारों को प्रदेश के मुखिया ने इसलिए छूट दी कि दुकानदारों का कारोबार चल सके एवं बहनों को अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े तथा भाइयों की कलाई सुनी ना रहे। इसके साथ ही सूबे के मुखिया ने 24 घंटे के लिए रोडवेज बस सेवा को फ्री कर दिया जिसमें आने जाने वाली बहनों का किराया पूरी तरह माफ रहेगा और उनके साथ आने जाने वाले व्यक्ति का किराया लगेगा बहनों के लिए सरकार की तरफ से इससे बड़ा कोई और तोहफा हो नहीं सकता। इसका एक सकारात्मक असर यह हुआ कि जो गरीब बहनें हैं  इस महामारी के दौरान उनके पास पैसे उपलब्ध नहीं है वह भी बस की फ्री सेवा का लाभ उठाते हुए कम से कम अपने भाइयों तक पहुंच सकती हैं । सरकार की इस योजना के बारे में बहनों ने बस ड्राइवर में तथा राखी और मिठाई के दुकानदारों ने सरकार को लाख-लाख धन्यवाद दिया।

रोडवेज बस सेवा के ड्राइवर ने बताया कि शासन द्वारा महिलाओं के लिए 24 घंटे को विशेष छूट है जिसमें से कराया नहीं लिया जाएगा । तो वही राखी बेचने वाले दुकानदार ने सरकार का शुक्रिया अदा किया और कहा कि सरकार में जो 2 दिन की छूट प्रदान की थी उसमें हमारा धंधा पानी अच्छा चला इसके साथ ही बस में सफर करने वाली बहनों ने भी सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार ने हमें जो फ्री बस सुविधा दी हैं उसके लिए सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद।


Leave a Reply

Your email address will not be published.