चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्य कोविड-19 के टेस्ट में नेगेटिव पाए गए, जानिए कबसे शुरू होगी ट्रेनिंग


चेन्नई सुपर किंग्स के दल के सभी 13 सदस्य कोरोना वायरस के ताजा टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं. इस इंडियन प्रीमियर लीग टीम के सीईओ केएस विश्वनाथन ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी. पिछले हफ्ते की शुरुआत में हुए कोविड टेस्ट में ये सभी पॉजिटिव पाए गए थे.

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर और भारत ए के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ उन 13 लोगों में शामिल थे जो कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए थे और 14 दिन के पृथकवास से गुजर रहे हैं। सोमवार को हुए परीक्षण में ये सभी नेगेटिव आए हैं.

विश्वनाथन ने दुबई से बताया, ‘हां, सभी 13 सदस्य कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाए गए हैं. गुरुवार, 3 सितंबर को उनका एक और परीक्षण होगा. हमारे शुक्रवार, 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करने की संभावना है. दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करेंगे और नियमों के अनुसार नेगेटिव पाए जाने के बाद ट्रेनिंग से जुड़ेंगे.’ आईपीएल 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस टी20 लीग का आयोजन यूएई में किया जा रहा है.

ये नतीजे आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक के लिए राहत की खबर है। सभी 13 प्रभावित सदस्यों को हालांकि 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास से गुजरना होगा जिसके बाद दो और परीक्षण में नेगेटिव पाए जाने पर ही वे टीम से जुड़ सकते हैं. पता चला है कि सीएसके टीम के सभी अन्य सदस्य कोविड परीक्षण में नेगेटिव आए हैं और 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं.

चाहर और ऋतुराज के अलावा पॉजिटिव पाए गए अधिकांश सदस्य सीएसके की सोशल मीडिया टीम या अन्य स्टाफ का हिस्सा हैं जिनका कोचिंग की जिम्मेदारी से कोई लेना देना नहीं है. सीनियर क्रिकेटर सुरेश रैना बढ़ते मामलों से चिंतित होने के कारण स्वदेश लौट आए हैं और पारिवारिक त्रासदी के बीच अपने पत्नी और बच्चे के साथ रहना चाहते थे.

सीएसके ने अब तक रैना के लिए किसी विकल्प की मांग नहीं की है. फ्रेंचाइजी को ट्रेनिंग के लिए पर्याप्त समय देने की बात चल रही है लेकिन संभवना है कि वे आईपीएल के पहले मैच में 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स से भिड़ सकते हैं. पता चला है कि लीग की शुरुआत से ही आईपीएल मैचों का आयोजन तीनों शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में किया जाएगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published.