दुनिया के नामचीन हस्तियों का Twitter हैंडल हैक करने वाला मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार, उम्र महज 17 साल


दुनिया के नामी हस्तियों का ट्विटर हैंडल हैक करने वाला 17 वर्षीय ग्रहम क्लार्क को अमेरिका में अरेस्ट कर लिया गया. बता दें कि इस ग्रहम क्लार्क ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन, पूर्व अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई नामी गिरामी हस्तियों के ट्वीटर हैंडल हैक कर लिए थे.

दरअसल फेडरेल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और यूएस जस्टिस डिपार्टमेंट ने मिलकर हैकर को पकड़ने के लिए पूरे देश में जांच शुरू की थी. इस पड़ताल में यह बात सामने आई कि हैक करने वाला संदिग्ध हिलब्रो देश से है. इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि की गई थी. जांच में यह बात सामने आई थी कि फलोरिडा का रहने वाला 17 वर्षीय टीनेजर मास्टरमाइंड था. वहीं 19 साल के ब्रिटिश युवक और 22 वर्षीय आदमी पर भी हैकिंग का केस दर्ज किया गया है.

हैक किए गए करीब 45 अकाउंट्स से हैकर ने ट्विट किया, 36 अकाउंट्स के डायरेक्ट मेसेजेस ऐक्सेस किए और सात अकाउंट्स की सारी इन्फॉर्मेशन डाउनलोड कर ली। हैकर ने इंटरनल ट्विटर सिस्टम का ऐक्सेस पा लिया और कंपनी कर्मचारियों की जानकारी चुराते हुए उनके ऐक्सेस से कई यूजर्स के पासवर्ड्स बदल दिए। आलम यह रहा कि ट्विटर को पासवर्ड रिसेट करने का पूरा सिस्टम ही कुछ वक्त के लिए बंद करना पड़ा, जिससे हैकिंग रुक सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published.