वाराणसी: खेत की रखवाली कर रहे वृद्ध किसान को जिन्दा जलाकर मारने का किया प्रयास, ग्रामीणों ने अस्पताल में कराया भर्ती


वाराणसी। उमेश सिंह: वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत छितौना में खेत की रखवाली कर रहे वृद्ध किसान राजेन्द्र यादव को पेट्रोल डालकर जिन्दा जलाकर मारने का प्रयास किया गया। इसका पता चलते ही ग्रामीणों ने किसान को अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ पर उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना स्थल पर पहुंचे अधिकारीयों ने घटना स्थल की जाँच शुरू कर दी है।

यह वारदात बनारस के चिरई गांव की है। जहाँ पर खेत की रखवाली कर रहे किसान राजेंद्र यादव 65 वर्षीय के ऊपर पेट्रोल छिड़कर उनको जान से मरने की कोशिश किया गया। राजेन्द्र यादव अपनी फसलों की रखवाली करने के लिए खेत में ही मड़ई बना कर रहते हैं। मंगलवार की रात में मड़ई के बाहर चारपाई पर गहरी निद्रा में सो रहे थे। जबकि उनकी पत्नी शान्ति देवी मड़ई में ही सो रही थी। मध्य रात्रि के बाद कुछ लोग ईंख के सूखे डण्ठल को पेट्रोल में डुबा कर आग जलाई। सो रहे किसान के चारपाई के नीचे काफी मात्रा में प्लास्टिक रख कर उस आग के सहारे प्लास्टिक में आग लगा कर मौके से फरार हो गए।

पेट्रोल के कारण आग बहुत तेजी से जलने लगी। आग की लपटों से बचते हुए किसान किसी तरह बाहर निकल पाए।लेकिन तब तक किसान राजेन्द्र यादव बुरी तरह से आग से झुलस चुके थे। किसान को झुलसा देख किसान की पत्नी नींद से जाग गयी और शोर मचाने लगी। इससे पास के खेतों की रखवाली करने वाले किसान आवाज सुन कर दौड़ कर मौके पर पहुंचे। आग से बुरी तरह जल चुके राजेन्द्र को आशापुर स्थित निजी अस्पताल ले गये। जहाँ पर उनकी हालत नाज़ुक देख वहां से ट्रामा सेंटर भेंज दिया गया। जिसके बाद उन्हें शहर के मण्डुआडीह स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहां पर उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.