लखनऊ: सीएम योगी आज करेंगे पंचायत भवनों और शौचालयों का शिलान्यास


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 19 अक्टूबर को 10 बजे ग्राम स्वराज्य अभियान/वित्त आयोग स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) व मनरेगा कन्वर्जेंस के अंतर्गत 18,847 सामुदायिक शौचालयों का लोकार्पण करेंगे। 377 पंचायत भवनों का लोकार्पण एवं 35,058 सामुदायिक शौचालयों व 21,414 पंचायत भवनों का शिलान्यास लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग पर करेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री की इस मुहिम को ग्रीन गैंग आगे बढ़ाएगा। योगी के मिशन शक्ति को ग्रीन गैंग पूर्वांचल के गांव-गांव पहुंचाएगा। वाराणसी समेत पूर्वांचल के 200 गांव में इनकी मुहिम चलेगी। ग्रीन गैंग बेटियों से बदसलूकी करने वालों पर कहर बनकर टूटेगा. मुख्यमंत्री ने ग्रीन गैंग को सराहा और शुभकामनाएं दीं। ग्रीन गैंग की महिलाओं ने शोहदों के खिलाफ हल्ला बोलने की तैयारी कर ली है। छेड़खानी करने वाले शोहदे को सीधे हवालात की हवा खानी पड़ेगी। मुख्यमंत्री के मिशन शक्ति को ग्रामीण महिलाओं तक पहुंचाने के लिए ग्रीन गैंग ने अगले छह महीने में 50 नए गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है।

बता दें की वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, चंदौली सहित अयोध्या के 200 से अधिक गांवों में ग्रीन गैंग की महिलाएं बेटियों की सुरक्षा की कमान संभालेंगी। इसके अलावा ग्रीन गैंग की महिलाएं बेटियों के पैदा होने पर महिलाओं को एकत्र कर खुशी मनाएंगी और खुशहाली के प्रतीक के तौर पर हरी छाप लगाएंगी। बेटियों को इनके द्वारा आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जाएगी। नक्सल प्रभावित दस गांवों में ट्रेनिंग का काम शुरू हो चुका है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.