श्री श्री आदिशक्ति दुर्गा मंदिर भवनबरी के नये पूजारी नियुक्ति


गोरखपुर। गोरखपुर जनपद के पीपीगंज, जंगल कौड़ियां के भवनबरी में स्थित श्री श्री आदिशक्ति दुर्गा मंदिर के नये पूजारी रामकृपाल प्रजापति का मन्दिर के प्रधान पूजारी के रूप में विधिवत विधि विधान से संतो ने पूजा अर्चना कराकर सम्पन्न कराया ।

देवी माई भवनबरी नाम से विख्यात श्री श्री दुर्गा मंदिर के प्रधान पूजारी पूर्णमासी प्रजापति के सबसे छोटे पुत्र है । विगत कुछ दिन पहले प्रधान पूजारी पूर्णमासी का आकस्मिक निधन हो गई थी । जिसके कारण कुछ दिन तक मन्दिर पर पूजा अर्चना का कार्य भी बाधित रहा ।

वही परिजन एवँ स्थानीय लोगों ने बताया कि मन्दिर के नये पूजारी रामकृपाल प्रजापति बचपन से ही देवी माई के प्रति आस्था रखते थे । इसी को देखते हुए प्रधान पूजारी पूर्णमासी बचपन मे ही कण्ठी पहना दिया था ।

आज क्षेत्र के सम्मानित क्षेत्रवासियो के सर्वसम्मति से निर्णय लेकर उस स्थान पर पूर्व पूजारी के छोटे पुत्र को नया पूजारी नियुक्ति किया गया । तथा साधू संतों के द्वारा विधिवत पूजा अर्चना कर आदिशक्ति माँ दुर्गा के मंदिर के पूजारी का दायित्व सौंपा । वही नये पूजारी रामकृपाल प्रजापति ने संकल्प लेकर अपने दायित्व एवं कर्तव्यों का निष्ठा पूर्वक पालन करने के लिए आशीर्वाद लिया ।


Leave a Reply

Your email address will not be published.