लखनऊ: विधानसभा के सामने महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, हालत गंभीर


लखनऊ। विषवेश तिवारी: आज यूपी की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया है। महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगाई है, जिसके उनका शरीर काफी जल गया है. ये घटना हजरतगंज थानाक्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि महिला की हालत गंभीर है और सिविल अस्पताल में पुलिस ने उन्हें भर्ती कराया है।

यूपी में औरतों के ऊपर बढ़ रहे अत्याचार के बाद सरकार काफी सदमे में है। फिर ये आत्मदाह की घटना ऐसे वक्त में सामने आई जब महिलाओं से जुड़े अपराध को लेकर यूपी की योगी सरकार और पुलिस आलोचना का सामना कर रही है। खासकर, हाथरस की घटना के बाद सरकार सवालों के घेरे में खड़ी है। ऐसे में विधानसभा के बाहर एक महिला का इस तरह आग लगाकर जाने देने की कोशिश करना भाजपा के विपक्षियों के लिए बड़ा मुद्दा बन सकता है।

आपको बता दें की महिला की शादी महाराजगंज में रहने वाले अखिलेश तिवारी (35) से हुई थी। मनमुटाव के बाद उससे तलाक हो गया। इसके बाद महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से निकाह किया। इसके बाद आसिफ सऊदी अरब चला गया।

महिला का आरोप है कि इस दौरान आसिफ के परिजन लगातार उसे प्रताड़ित करते रहे, जिससे तंग आकर उसने आत्मदाह कर दिया। उसका कहना है कि महराजगंज थाने में उसने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इंसाफ के लिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहती थी, लेकिन मुलाकात न होने से निराश होकर महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है।

बता दें कि विधानसभा भवन के सामने इस तरह का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले एक मां-बेटी ने भी इसी तरह से खुद को जला लिया था। जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.