लखनऊ से भर चुके उड़ान प्रधानमंत्री, जल्द पहुंचेंगे अयोध्या


प्रधानमंत्री पहुंचने वाले है अयोध्या। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ से हेलीकाप्टर में सवार हो कर अयोध्या के लिए उड़ान भर चुके है। गौरतलब है की 20 से 25 मिनट में आयोध्या में करेंगे प्रस्थान उसके बाद हनुमानगढ़ी में करेंगे पूजा। इस कार्यक्रम के लिए कुल 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे। मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी पर पूजा करेंगे। दरअसल, माना जाता है कि भगवान हनुमान के आशीर्वाद के बिना भगवान राम का कोई काम शुरू नहीं किया जाता है। \ इस वजह से पीएम मोदी पहले हनुमान भगवान की पूजा करेंगे और उसके बाद भूमि पूजन के लिए जाएंगे।

बता दें पीएम ने दिल्ली स्थित पालम एयरपोर्ट से वायुसेना के विशेष विमान से लखनऊ के लिए उड़ान भरी थी। वह पीला कुर्ता और सफेद धोती पहने हुए है। हिंदू धर्म के हिसाब से पूजा-पाठ वाले रंग रूप में नजर आए। गले में उन्होंने गमछा पहना हुआ है। वो एयरपोर्ट पर नमस्कार करते हुए आगे बढ़े और सुबह ठीक 9.35 बजे उनका विमान लखनऊ के लिए टेक ऑफ कर गया था।

अयोध्या में आज राम मंदिर भूमि पूजन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, पीएम मोदी के आगमन से पहले सभी तैयारियों को पूरा किया जा चुका है। पीएम मोदी के आगमन से पहले तैयारियों को अंतिम बार चेक किया जा रहा है। यह सिलसिला पूरी रात चलता रहा। एतिहासिक कार्यक्रम की छटा 4 अगस्त रात से ही दिखाई देने लगी। रौशनी से नहाया हुए अयोध्या हर तरफ जय सियाराम और जय श्री राम के नारे ही सुनाई दे रहे हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.