IPL 2020 – दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, जेसन रॉय टीम से बाहर


कुछ दिनों बाद ही इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत होनी है. लेकिन उससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है, जिसके तहत दिल्ली के सबसे विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. दरअसल इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस पूरे आईपीएल सीजन से बाहर रहेंगे. इतना ही नहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी जेसन रॉय इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की लिए यह एक चिंता का विषय है.

डेनियल सैम्स लेंगे जेसन रॉय की जगह
दिल्ली कैपिटल्स की मुसीबतें से पहले ही बढ़ी हुईं थीं, क्योंकि इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने निजी कारणों की वजह से पहले ही आईपीएल-13 से अपना नाम वापस ले लिया था. ऐसे में अब जेसन रॉय के आईपीएल 2020 से बाहर होने से दिल्ली की परेशानियां और बढ़ गईं है. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने रॉय की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है. लेकिन एक बल्लेबाज की जगह एक फास्ट बॉलर में टीम में लेना दिल्ली का यह फैसला समझ से परे है. क्योंकि दिल्ली की टीम में पहले से ही कगिसो रबाड़ा, ऐनरिच नोरत्जे, इशांत शर्मा और मोहित शर्मा जैसे फास्ट बॉलर शामिल हैं.

छोटा सा आईपीएल करियर है जेसन रॉय का
जेसन रॉय साल 2017 से आईपीएल का हिस्सा बने हैं. उस समय गुजरात लायंस की ओर अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले रॉय ने अब तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं. जिनमें जेसन रॉय ने 179 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 91 रनों का है. लेकिन हम सब अच्छी तरह से वाकिफ हैं कि जेसन रॉय सीमित ओवर में कितने खतरनाक बल्लेबाज साबित होते हैं. ऐसे में इस आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को यकीनन रॉय की कमी खलेगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published.