राशन डीलर पर लगाया मिलावट का गेहूं देने का आरोप, डीलर की मनमानी के चलते खराब गेहूं को हो रहा वितरण


मथुरा। मथुरा बिरला मंदिर मोहन नगर क्षेत्र स्थित कृष्ण कुमार जैन राशन डीलर की दुकान पर राशन लेने आए कार्ड धारकों ने उस वक्त हंगामा खड़ा कर दिया, जब उन्हें राशन डीलर द्वारा मिलावट की खाद्य सामग्री वितरण की जा रही थी। लोगों का कहना है कि राशन डीलर कृष्ण कुमार जैन के यहां से मिलने वाली राशन सामग्री में अनेकों कीड़े मकोड़े मिट्टी एवं पत्थर के टुकड़े मिले हुए हैं। जो कि खाने योग्य नहीं है फिर भी राशन डीलर द्वारा हमें इस प्रकार का अनाज और चावल बांटा जा रहा है।

वहीं लोगों का यह भी कहना है कि आम जनमानस कोरोनावायरस नामक महामारी से मरे ना मरे लेकिन इस प्रकार का गेहूं और चावल खाने से जरूर मर जाएगा।

वहीँ जब इस संबंध में राशन डीलर कृष्ण कुमार जैन से बात की गई तो उनका कहना है कि जैसा गेहूं और चावल मुझे गोदाम से दिया जा रहा है, मैं वैसा ही वितरण कर रहा हूं। अगर हम राशन विभाग कि बात करें जिला पूर्ति अधिकारी का यह कहना है कि जिस भी राशन डीलर के पास में अगर खराब गेहूं आ गया है तो उसे ना वितरण करें उसके बदले अच्छा गेहूं ही वितरण करें क्योंकि जो खराब गेहूं है वह राशन विभाग वापस ले लेगा। लेकिन राशन डीलर की मनमानी के चलते खराब गेहूं को ही वितरण किया जा रहा है ।


Leave a Reply

Your email address will not be published.