मुरादाबाद: कारोबारी से अनोखे अंदाज़ में हुई सात लाख नब्बे हज़ार की ठगी


मुरादाबाद। नईम खान: मुरादाबाद के एक कारोबारी के साथ साइबर ठगों ने एक नए ढंग से उनके फोन नम्बर का क्लोन तैयार कर उनके बैंक अकाउंट से सात लाख नब्बे हजार रुपये की आरटीजीएस के जरिये ट्रांसफर करके पुलिस की साइबर टीम के सामने चुनोती पेश की है।

मुरादाबाद के दिल्ली रोड स्थित गंगा सैनेटरी फर्म के नाम से कारोबार करने वाले पीयूष गोयल के साथ साईबर ठगों ने कुछ अलग ही अंदाज से ठगी करते हुए उनके यूको बैंक के एकाउन्ट से सात लाख नब्बे हजार रुपये निकाल लिए। कारोबारी पीयूष गोयल को जब उनके मोबाइल पर एक साथ इतना पैसा निकलने का मैसेज आया तो वो घबरा गए और उन्होंने बैक प्रबंधन से इस पर बात की, लेकिन बैंक ने जो उन्हें बताया वो और भी चौकाने वाला था।

कारोबारी के अनुसार यूको बैंक के मैनेजर ने बताया कि उन्होंने खुद फोन करके पैसा ट्रांसफर करने ले लिए कहा था और ट्रूकॉलर पर भी आप ही का फोटो शो हो रहा था। जिसके चलते किसी बेबी के नाम से अकाउंट में पैसा आगे भेजा गया। उनके साथ हुए फ्रॉड को लेकर यूको बैंक भी सही से जवाब नही दे रहा है।

इस फ़्रॉड में जो तकनीक साइबर ठगों ने ईजाद की है वो कुछ हट कर है, ठगों ने कारोबारी के फोन नम्बर का क्लोन तैयार करके ठगी की है। ट्रूकॉलर पर भी पीड़ित कारोबारी का फोटो लगाकर बैंक की आंखों में धूल झोंक दी है। हालांकि पीड़ित कारोबारी ने इसकी शिकायत मुरादाबाद पुलिस से भी कर दी है। इस पर जानकारी देते हुए एसपी सिटी अमित आनन्द ने बताया कि उन्हें पीयूष गोयल नाम के कारोबारी ने ठगी की शिकायत की है, मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले की जांच की जायेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.