IPL 2020 – आरसीबी के स्‍टार गेंदबाज केन रिचर्ड्सन टूर्नामेंट से बाहर


आईपीएल का 13वां सीजन अभी शुरू भी नहीं हुआ है और लगातार चौंकाने वाली खबरें सामने आ रही हैं. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के 13 सदस्यों का कोरोना पॉजिटिव होना फिर अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना का आईपीएल के इस सीजन से नाम वापस लेना, और अब झटका लगा है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को.

आरसीबी के स्‍टार गेंदबाज केन रिचर्ड्सन आईपीएल के इस सीजन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. दरसल रिचर्ड्सन जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं और वह अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहते हैं. यह ही वजह है कि उन्‍होंने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया है. आरसीबी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. विराट कोहली की टीम में अब रिचर्ड्सन की जगह ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्‍पा को शामिल किया गया है.

बता दें कि जम्‍पा को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था. उनकी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये थी. वहीं रिचर्ड्सन को नीलामी में फ्रेंचाइजी ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था. ऐसे में टीम के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है. हालाकिं अगर इसे दूसरे नजरिये से देखा जाए तो जंपा के आने से आरसीबी का स्पिन विभाग काफी मजबूत हो गया है. युजवेंद्र चहल, मोइन अली और पवन नेगी जैसे गेंदबाज पहले ही टीम का हिस्सा हैं. जम्‍पा अभी तो टीम से नहीं जुड़े हैं, मगर आरसीबी ने अपना क्‍वारंटीन समय पूरा करके अभ्‍यास शुरू कर दिया है. और साउथ अफ्रीका का यह खिलाड़ी भी जल्द ही टीम के साथ जुड़ जाएगा हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published.