आज़ादी के 73 साल बाद भी बहराइच के इस गाँव मे नही पहुची बिजली


बहराइच: बहराइच भले ही सरकार लोगो के घर घर बिलजी पहुँचाने का दावा कर रही हो लेकिन बहराइच में ज़मीनी हकीकत तो कुछ और ही बया कर रही है बहराइच में एक गाँव ऐसा भी है जहाँ आज़ादी के 73 साल बाद भी आज तक यहां बिजली नही पहुच पाई है बहराइच के माजरा कारीपुरवा में आज़ादी के बाद से आज भी बिजली ना पहुच चुकी आपको बता दे कि इस पूरे गाँव मे दलित आबादी रहती है और यहां के ज़्यादातर लोग मज़दूर पेशेवर है, चुकी इस गाँव मे बिजली न पहुचने की वजहा से लोग आज भी दिया मोमबत्ती लानटेन और सौर्य ऊर्जा से चलने वाले उपकरणों का सहारा लेते है।

यहाँ के लोगों का कहना है कि लाख बार आला अधिकारियों से कहने के बाद भी इस गाँव मे अब तक बिजली ना पहुच सकी। लोगो का कहना है कि जनप्रतिनिधि सिर्फ चुनाव के करीब इस गाँव मे आते है और जीतने के बाद पटलकर इस गाँव की तरह देखते तक नहीं। वहां के स्थानीय ग्रामीण से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा की जब से उन्होंने इस गाँव मे जन्म लिया है तबसे इस गाँव में लाइट नही है।

उन्होंने सुनवाई ना होने की भी बात कही अगर हम लोग कहीं जाकर दरख्वास्त भी देते है या कोई शिकायत भी करते हैं तब भी किसी अधिकारी के कान में जून तक नहीं रेंगती। उसके बावजूद कोई देखते नही आता। क्योंकि यह पिछड़ा गाँव है नीचा गाँव है उन्होंने साशन-प्रसाशन से दरख्वास की और गाँव में जल्द बिजली मुहैय्या करने की मांग की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.