ईडी के हाथ लगा रिया चक्रवर्ती का सीक्रेट मोबाइल नंबर, करेगी डाउनलोड हिडेन डेटा


मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो CBI कर रही है। इस मामले में रोज नए-नए तथ्य और सबूत सामने आ रहे हैं. इसका एक कारण यह भी है कि सीबीआई से पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने इस केस की जांच शुरू कर दी थी. बीते शुक्रवार को ईडी ने रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे पूछताछ की थी, लेकिन रिया ने ईडी को अपना दूसरा मोबाइल नंबर नहीं बताया. सूत्रों के अनुसार, मोबाइल नंबर छुपाने से नाराज़ ईडी ने रिया का हिडेन डेटा डाउनलोड करने की तैयारी में है. ईडी सोमवार को भी रिया से पूछताछ करेगी.

ईडी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में पता चला है कि ईडी ने उनसे इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट्स जमा करने को कहा तो उन्होंने अपना एक फोन नंबर नहीं बताया, जबकि वह उस नंबर का यूज कर रही थीं. ईडी ने जब रिया को दूसरे फोन के कॉल रिकॉर्ड दिखाए तब जाकर उसने स्वीकार किया कि वह दूसरा सिम इस्तेमाल कर रही है.

प्रवर्तन निदेशालय रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से सुशांत के बैंक खाते से किए गए लेन-देन के बारे में पूछताछ कर चुकी है. रिया से पूछताछ के लिए ईडी ने एक और समन जारी किया है. खबर है कि ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को भी समन भेजा है और सोमवार को उनसे भी पूछताछ हो सकती है. इन दोनों लोगों के अलावा सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी ईडी ने समन भेजा है.
यदि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में सीबीआई जांच की बात करें तो एजेंसी ने बीते गुरुवार 6 अगस्त को मुकदमा दर्ज किया था. सीबीआई ने अपनी एफआईआर में रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी को आरोपी बनाया है.


Leave a Reply

Your email address will not be published.