मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री की निशुल्क राशन योजना में पलीता लगा रहा सेल्समैन, इलेक्ट्रॉनिक कांटे की जगह पत्थर के बांटो से दिया जा रहा अनाज


मध्य प्रदेश। बड़ी खबर शिवपुरी जिले के खनियाधाना से आ रही है गूडर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर राशन वितरण में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। आपको बता दे कि जहां पर गरीबों के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे सबसे महत्वपूर्ण योजना राशन वितरण योजना पर सेल्समैन किस तरह जमकर भ्रष्टाचार कर रहे है। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है।

आपको बता दे कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री ने घोषणा कि नवंबर माह तक निशुल्क राशन वितरित योजना प्रारंभ की गई है। उसके बावजूद भी खनियाधाना क्षेत्र में 100 से अधिक शासकीय उचित मूल्य की दुकान है। उनमें से कुछ ही सेल्समैन ऐसे हैं जो इमानदारी से अपना कार्य कर रहे है। बाकी क्षेत्र हितग्राहियों के लिए मुहैया होने वाला राशन में जमकर धांधली कर रहे है।

शासन की योजना में निशुल्क चावल चने की दाल और गेहूं का वितरण होना था, लेकिन दो-तीन माह से यहां हितग्राहियों को कुछ भी नहीं दिया गया है। जब भी वहां राशन की दुकान पर पहुंचते हैं तो उन्हें धक्के देकर भगा दिया जाता है। हितग्राही कईयों बार दुकान के चक्कर लगा चुके हैं। इसके बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी कार्यवाही करने को तैयार नहीं है।

आपको बता दे की वहीं ऐसे दर्जन भर हितग्राही हैं, जिनको उनके अनपढ़ होने का फायदा उठाते हुए राशनकार्ड मे परिवार के किसी सदस्य का नाम कट जाने की बात कहते हुए परिवार के सदस्यों की संख्या अनुसार कम राशन दिया जा रहा है। साथ ही राशन दूकान संचालक द्वारा हितग्राहियों से बिना नाम कटे ही कम राशन देते हुए राशनकार्ड मे दोबारा नाम जुड़वाने के नाम पर तीन सौ रूपए जबर्दस्ती वसूली भी की जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published.