चित्रकूट: गाय को गुड़ खिला योगी ने की मह्रिषी बाल्मीकि की पूजा, चुनाव आते है दलितों के करीब जा रहे सूबे के मुखिया


चित्रकूट। संजय साहू: सूबे के मुखिया करीब दो बजे चित्रकूट स्थित महर्षि वाल्मीकि आश्रम, लालापुर पहुंचे। आश्रम से पहले उन्होंने असावर मंदिर में मां असावर माता के दर्शन किए। मंदिर में असावर माता व महर्षि वाल्मीकि की पूजा करने के बाद मुख्यमंत्री पर्वत के शिखर पर स्थित वाल्मीकि आश्रम पहुंचे यहां आश्रम के महंत भरतदास महाराज उनकी अगवानी की मुख्यमंत्री ने आश्रम में अखण्ड रामायण पाठ का शुभारंभ किया। आश्रम में पूजा-अर्चना के बाद सीएम ने पर्यटन से संबंधित कई कार्यों का शिलान्यास कर जनसभा को भी संबोधित किया वही अब योगी के यहां आने के बाद और बाल्मीकि के मंदिर के विकास के साथ राजनीति भी शुरू हो गयी है।

विपक्षी पार्टियों का कहना है कि चुनाव आने को है और हाथरस कांड में जिस बाल्मीकि समाज की लड़की के साथ हैवानियत को अंजाम दिया गया। अब उसी बाल्मीकि समाज के पूर्वज बाल्मीकि महाराज के घर आकर आज राजनीति दिखा रहे है। साथ ही सूबे के मुखिया ने कहा कि मेरी बहुत दिनों इच्छा थी कि मैं महर्षि बाल्मीकि के इस आश्रम में आऊ लेकिन समय के आभाव के कारण मैं यहां पर नही आ पाता था लेकिन मेरी बात हमेशा यहां के महाराज भरतदास से हमेशा होती रहती थी और मैं कहता था बहुत जल्द मैं इस जगह आऊंगा और आज मुझे समय मिला और मैं यहां चला आया।

मुख्यमंत्री ने यहां के विकास को लेकर कई अहम घोषणाएं भी की कहा कि हाल ही में देश के प्रधानमंत्री ने यहां बुंदेलखंड एक्स्प्रेसवे का शिलान्यास किया था। जिसका काम तेजी से जारी है और यहां डिफेन्स कॉरिडोर के लिए जमीन अधिग्रहण कर ली गयी है। यहां जल्द ही डिफेंस कॉरिडोर का काम भी शुरू हो जाएगा और यहां की बनी तोपें और राइफलें सेना के हांथ सौंप दी जाएगी।

जिससे पड़ोसी दुश्मन कांप उठेंगे साथ ही चित्रकूट के पानी की व्यवस्था के लिए हम आज हम यहां से जाने के बाद अपनी कैबिनेट में यह प्रस्ताव रखेंगे की यहां के लोगों को पानी हर घर मिले हमारी सरकार ने गरीबो को शौचालय दिए मकान दिया और अब गरीबो को 10 हज़ार दिए गए। जिससे वह अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकें इसके साथ प्रशासन ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किये गए थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published.